ओडिशा बरगढ़, 11वीं के स्टूडेंट ने 20 साथियों के पानी में मिलाया कीटनाशक!

छात्र फिजिकल कक्षा टालना चाहता था, इसके कारण उसने यह साजिश रच डाली। मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रशासन ने आरोपी छात्र को ट्रांसफर सर्टिफिकेट भेजने का निर्णय लिया है। विद्वार्थी को जांच के लिए हॉस्पीटल में एडमिट कराया गया।

ओडिशा
कीटनाशक छात्र

भुवनेश्वर। ओडिशा के बरगढ़ (Bargarh) जिले के एक स्कूल में सनसनीखेज गंभीर घटना सामने आई है। यहां कक्षा 11वीं के स्टूडेंट ने 20 साथियों की पानी की बोतल में कीटनाशक मिलाकर उनकी जान खतरे में डाल दी। स्टूडेंट फिजिकल क्लास (physical class) टालना चाहता था जिसके चलते उसने यह साजिश रची। मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रशासन ने आरोपी छात्र को ट्रांसफर सर्टिफिकेट भेजने का निर्णय लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, भाटली ब्लॉक के 11 वीं और 12वीं के कम से कम 20 छात्रों को जांच के लिए हॉस्पीटल में एडमिट कराया गया। आरोपी छात्र ने कथित रूप से हॉस्टल रूम (hostel room) में रखी उनकी बोतल में कीटनाशक मिला दिया था। उस दौरान सभी छात्र कक्षा में अध्ययनरत थे। जब आरोपी छात्र को रंगे हाथों को पकड़ा गया तब जाकर घटना का इस घटना खुलासा हुआ। कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों को अपनी बोतल साथ रखने को कहा गया था।

कोविड: देश में Omicron का खतरा हुए 32, सरकार की चेतावनी पर ध्यान दें

छात्रों में नहीं दिखे कॉम्प्लिकेशन

स्कूल टीचर (school teacher) रबी नारायण साहू ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने छात्रों ने कीटनाशक युक्त (containing pesticides) पानी पिया। हालांकि ऑब्जर्वेशन (observation) में रखे गए किसी भी छात्र में कोई कॉम्प्लिकेशन नहीं दिखे। टीचर ने बताया कि आरोपी छात्र ने कीटनाशक (containing pesticides) मिलाने का अपराध स्वीकार किया क्योंकि उसे पता चला कि स्कूल में फिलहाल छुट्टियां नहीं होने वाली हैं।

Back to top button