काबुल जेल से रिहा हुए  खूंखार कमांडर महसूद सहित 1000 आतंकी

0
70
webmorcha.com
काबुल

काबुल, एएनआइ। पाकिस्तान का तालिबानी संगठन अब अफगानिस्तानी तालिबान (Taliban) के साथ खुलकर एकजुटता दिखा रहा है। तालिबान (Taliban) ने काबुल में प्रवेश करते ही वहां की जेल में कैद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के एक हजार आतंकियों को रिहा कर दिया है। काबुल

महसूद ने तालिबान प्रमुख को दी बधाई

TTP के प्रमुख मुफ्ती नूर वली महसूद ने अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर तालिबान के प्रमुख मुल्ला हिबातुल्ला अखुंदजादा को बधाई दी है। महसूद ने TTP के मुजाहिदीनों की ओर से अपनी निष्ठा तालिबान प्रमुख के प्रति जताते हुए कहा कि इस्लामिक अमीरात का वह पूरा समर्थन करते हैं।

बगराम जेल से रिहा किए गए TTP के एक हजार कमांडर

समा न्यूज के अनुसार, काबुल की बगराम जेल से रिहा किए गए TTP के एक हजार कमांडरों में मौलाना फाकिर मुहम्मद भी शामिल है। यह TTP के पूर्व उप प्रमुख हैं। इससे पहले फाकिर का अलकायदा प्रमुख आयमन अल जवाहिरी से भी नजदीकी रिश्ता था। फाकिर को अफगान सुरक्षा बलों ने 2013 में गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान इसका प्रत्यर्पण चाहता था।

खौफनाक…काबुल में हालात बद से बदतर देखें वीडियो… पूरे अफगानिस्‍तान पर तालिबान का कब्‍जा

कई जेलों से 2300 TTP कमांडर रिहा किए गए

इसके साथ, रिहा किए गए तालिबान (Taliban) कमांडरों में वकास महसूद, हमजा महसूद, जारकावी महसूद, जैयतुल्ला महसूद, कारी हमीदुल्ला महसूद, हमीद महसूद और मजहर महसूद प्रमुख हैं। वैसे अब तक कुल 2300 अहम टीटीपी कमांडरों को रिहा किया जा चुका है। इन्हें वजीरिस्तान, सरगोधा, स्वात और बाजौर की जेलों से छोड़ा गया है।

दी बधाई

तहरीक-ए-तालिबान (Taliban)  पाकिस्तान (TTP) के प्रमुख मुफ्ती नूर वली महसूद ने बुधवार को कहा कि वह मुल्ला याकूब और मुल्ला बिरादर को भी बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि यह जीत समूचे मुस्लिम उम्माह की जीत है। समूची इस्लामी बिरादरी का भविष्य इसी पर निर्भर है।

TTP प्रमुख मुफ्ती नूर वली महसूद ने कहा कि उनके तालिबान (Taliban) से अच्छे संबंध हैं। उन्होंने पाकिस्तान के साथ अपना संघर्ष जारी रखने का एलान किया। उन्होंने तालिबान प्रमुख को काबुल में कैद TTP के एक हजार कमांडर को भी रिहा करने के लिए शुक्रिया कहा है। इन सभी को काबुल की जेल से छोड़ा गया है। नूर वली महसूद पर अमेरिका ने बीस लाख डालर का ईनाम घोषित कर रखा है।