119 नाबालिगों ने ऑनलाइन मंगवा रखे थे आधुनिक चाकू, रायपुर पुलिस ने किया जब्त

रायपुर आधुनिक चाकू। राजधानी Police ने आज प्रेसवार्ता किया। प्रेसवार्ता में मीडिया के प्रतिनिधि जैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम में पहुंचे कुछ देर के लिए तो ठिठुक गए। इसलिए कि टेबल में चारो ओर आधुनिक चाकू रखे हुए थे। लकड़ी, स्टील, प्लास्टिक बॉडी के चाकू, क्रेडिट कार्ड और बंदूक के आकार समेत विभिन्न आकार चाकू मौजूद थे। ये सब चाकू रायपुर शहर के युवकों से जब्त किए गए हैं।

बतादें, बीते कुछ महीनों में रायपुर में चाकूबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ीं हैं। इस कारण से Police ने एक अभियान चलाया। पुलिस को पता चला कि इस तरह के चाकू के ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए मंगवाया जा रहा है। पुलिस ने 318 चाकू शहर के थानों में जमा करवाए गए।

नाबालिग धौंस जमाने के लिए रखे हुए थे चाकू

रायपुर पुलिस को जानकारी मिली कि 282 ऐसे लोग हैं जिन्होंने फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसी वेबसाइट से चाकू मंगवा हैं। 119 नाबालिगों के पास से जानलेवा धारदार चाकू जब्त किए गए हैं। इनमें कुछ ऐसे हैं जो नशे के आदि हैं और किसी घटना को अंजाम देने या लोगों को डराने के लिए चाकू अपने पास रखे हुए थे।

कुछ ऐसे बच्चे भी हैं जो सिर्फ स्टाइल जमाने, वीडिया या फोटो में धौंस जमाने के लिए चाकू लिए घूमते थे। इनके परिजनों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी, ऐसे लोगों को Police थाने बुलाकर जानकारी दे रही है और लिखित जानकारी ले रही है कि उन्होंने चाकू क्यों मंगवाया। 11 पुराने बदमाशों के पास से भी चाकू मिले हैं, जिन्हें जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Chhattisgarh: पूरा गांव Containment Zone घोषित, SDM ने जारी किया आदेश

रहेगी Police की नजर

ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट जैसे अमेजान, फ्लिपकार्ट से चाकू मंगवाने वालों पर Police  की नजर है। रायपुर के आस-पास के जिलों में भी इसी तरह की कार्रवाई करने के लिए Police ने उन जिलों के एसपी को खत लिखा है। ऐसे 282 लोगों की लिस्ट उन जिलों को सौंपी जा रही है। रायपुर पुलिस की तरफ से सिटी एसपी लखन पटले ने कहा कि मैं आम लोगों से अपील करता हूं कि ऑनलाइन शापिंग साइट्स से बटनदार, धारदार व घातक चाकू/गुप्ती जैसे अन्य हथियार न मंगाए, यदि आपके आस-पास अगर कोई ऐसा हो तो उसकी जानकारी थाने में दें।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment