CG:12 साल के बच्चे ने 3.2 लाख रुपयों के खरीदे Online हथियार, दंग रह गई टीचर मां

रायपुर.  कांकेर  जिले में Cyber fraud  का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक 12 साल के बच्चे द्वारा ऑनलाइन हथियारों की खरीदी  के एवज में 3.2 लाख रुपये Bank  खाते से निकाल लिए गए. बच्चे की मां, जो एक स्कूल में टीचर भी हैं, ने Police से मामले की शिकायत की है. उन्होंने बताया कि उनके खाते से 3.2 लाख रुपये की निकासी हुई है. टीचर के 12 वर्षीय लड़के ने Online Game के दौरान लेवल बढ़ाने के लिए 3.2 लाख रुपये के हथियार खरीदे हैं. इसके एवज में पैसों की कटौती की गई है.

तीन महीने के अंदर लड़के ने 278 ट्रांजेक्शन किए हैं.  Police से की गई शिकायत के मुताबिक ट्रांजेक्शन की भनक इसलिए नहीं लगी, क्योंकि पैसे कटने से पहले कोई ओटीपी नहीं मांगा गया था.  Police के मुताबिक महिला टीचर के बच्चे के साथ 2 अन्य बच्चे भी यही ऑनलाइन गेम खेलते थे. Police को आशंका है कि उनके साथ भी इसी तरह की ठगी की गई हो.

तीन महीने में Tansaction

Police से मिली जानकारी के मुताबिक 25 जून को शिक्षिका ने मामले की शिकायत पुलिस से की. जांच के दौरान पता चला कि शिक्षिका के मोबाइल फोन से ही 8 मार्च से लेकर 10 जून के बीच ट्रांजेक्शन हुए हैं. Police ने महिला टीचर को सुझाव दिया कि इस बारे में वह अपने बच्चे से बात करें. महिला यह जानकर दंग रह गई कि बेटा एक ऑनलाइन गेम से जुड़ा हुआ था. उसमें लेवल बढ़ाने और अतिरिक्त सुविधाओं के लिए हथियार खरीदे और इसके लिए वित्तीय लेनदेन भी किया था. शिकायत मिलने के बाद से ही Police ने अभिभावकों से बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखने की अपील की है.

Gold Price Today: सोना खरीदने का शानदार मौका! ₹10,000 सस्ता मिल रहा Gold , जानिए क्या है नया भाव?

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123