होम

13 April Ka Ank Jyotish: जानें शनिवार का आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish अंक शास्त्र

13 April Ka Ank Jyotish: अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। Ank Jyotish  अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा।

Aaj Ka Ank Jyotish
Ank Jyotish

अंक 1

अपने निर्णय लेने में तर्कसंगत रहें और सफलता तुम्हारी होगी। Ank Jyotish आज का दिन सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने का है। अतीत के कुछ खट्टे मीठे अनुभव भविष्य के दृढ फैसले लेने में मदद करेंगे।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- केसरिया

अंक ज्योतिष
Ank Jyotish Aaj Ka Ank Jyotish

अंक 2

इससे आपको जीवन जीने का नया नजरिया मिलेगा। अपनी बैठकों और अटके हुए काम को सफलतापूर्वक समाप्त करने के लिए यह समय बेहतरीन है। अब आपको उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने और असमान्य जोखिम लेने के बजाय फायदेमंद योजनाए बनानी चाहिए।

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- सफेद

अंक ज्योतिष
Ank Jyotish

अंक 3

अभी काम में आपको किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। Ank Jyotish अपने कार्य के संचार, प्रचार और बिक्री प्रस्तुतियों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। बिज़नेस पार्टनर के परिवार के साथ समय बिताकर आप कुछ नया सीखेंगे।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गुलाबी

अंक ज्योतिष
Ank Jyotish

अंक 4

आज कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से बचें क्योंकि इससे हानि हो सकती है। अपने धन, सम्पर्क और संसाधनों का सही से प्रयोग करें। आपको मिलने वाले अवसरों को जांचे और किसी अच्छे सलाहकार की सलाह लें।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

अंक ज्योतिष
Ank Jyotish

अंक 5

अभी आप अपनी हॉबी जैसे गायन, फैशन, नृत्य या कला को लेकर उत्तेजित और प्रसन्न हैं। भाई बहन की परेशानियाँ या पड़ोसियों की समस्याएं आज हल होंगी जिससे आपको राहत मिलेगी। जब तक आप प्रयास नहीं करते, आप नहीं जान पाएंगे कि आप इस काम को कर सकते हैं।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- लाल

अंक ज्योतिष
Ank Jyotish

अंक 6

नए प्रयासों से लक्ष्य प्राप्ति के लिए यह समय बेहतरीन है। Ank Jyotish अपने कार्य के प्रति आज आपका दृष्टिकोण साकारात्मक रहेगा। अपने सहकर्मियों की तारीफ करें और अपने सीनियर्स से बातचीत बढ़ाएं ताकि आपको नए मौके मिले और कार्य में भी आसानी हो।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नीला

अंक ज्योतिष
आज का अंक ज्योतिष

अंक 7

आज आप अपनी पहचान के बारे में सोच रहे हैं। प्रकृति के साथ अपने कनेक्शन को बढ़ाएं और इस समय खुद को बेहतर बनाने की ओर ध्यान को केंद्रित करें।  उस लोगों के लिए यह सही समय है जो शांति चाहते हैं

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- पीला

अंक ज्योतिष
आज का अंक ज्योतिष

अंक 8

कड़ी मेहनत के कारण आज आपकी सफलता निश्चित है। Ank Jyotish स्वप्न को पूरा करने के लिए दीर्घकालीन निवेश या फालतू व्यय से बचें। डॉक्टर या अस्पताल के पास जाने से बचने के लिए आज अपने स्वास्थ्य का ख़ास ख्याल रखें।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हरा

अंक ज्योतिष
आज का अंक ज्योतिष

अंक 9

आज का समय पुरानी दोस्ती को फिर से जीवित करने का है। अपने विचारों को दूसरों के साथ बाँटें और नए लोगों से मिले जुलें। सोशल मीटिंग्स भी आज कार्ड में हैं।

शुभ अंक- 18

शुभ रंग- सुनहरा

मंदिर परिसर में घुसे तीन भालु, लोहे के दरवाजे के भीतर मौजूद पंडित और बैगा थर-थर कांपे!

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...