महासमुन्द

14 किमी पदयात्रा कर जनता कांगेस जे के कार्यकर्ताओं ने तहसील दफ्तर घेरा

बसना। जनता कांग्रेस जोगी के प्रदेश प्रवक्ता डा. अनामिका पॉल के नेतृत्व में गुरूवार को 14 किलोमीटर की पदयात्रा कर ग्रामीणों की मांग पत्र के साथ बसना तहसील कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने मौजूदा रमन सरकार के खिलाफ उग्र नारेबाजी किया। तथा थाना बसना, वन परिक्षेत्राधिकारी बसना, एवं तहसीलदार बसना के मार्फत महामहिम राज्यपाल छग शासन को ज्ञापन सौंपा गया।
0 बतादें कि ब्लाक के ग्राम गौरटेक, कुम्हारी, संकरी, बरबसपुर, भूकेल सहित विभिन्न गांवों के लोग लंबे समय से अपने काबिज काश्त भूमि के पट्टे की मांग को लेकर शासन प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन शासन-प्रशासन व संबंधित विभाग के अफसरों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।http://यह भी पढ़िए
0 जबकि शासन के आदेशानुसार 5 साल या उससे अधिक अवधि से भूमि पर काबिज लोगों को पट्टा दिया जाना है। खानापूर्ति के नाम पर कुछ ग्रामों में पट्टा भी वितरण किया गया, लेकिन कुछ गांवों को अभी तक उपेक्षित रखा गया है। जो गरीबों के साथ अन्याय है।

जन आंदोलन की चेतावनी http://यह भी पढ़िए

0 बसना तहसीलदार द्वारा 15 दिनों में मामले की जांच कर दोषियों पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। ज्ञापन में कहा गया है कि उक्त ग्रामीण सालों से पट्टे की मांग को लेकर शासन प्रशासन से लगात्तर गुहार लगा रहे हैं, लेकिन संबंधित विभाग के अफसरों द्वारा कोई सुध नहीं जा रहा है।

0 उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा गांव के कुछ सम्पन्न व्याक्तियों द्वारा गरीबों के काबिज भूमि को हथियाने का प्रयास करते हुए जान से मारने की धमकी व प्रताड़ित भी किया जा रहा है।
0 जकाछ के प्रदेश प्रवक्ता डा. अनामिका ने भ्रष्ट अधिकारों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इन दलितों को उनके काबिज काश्त भूमि का सर्वे करवाकर जल्द पट्टा नहीं दिया गया तो क्षेत्र के हजारों गरिबों व दलितों को एकत्र करके जन आंदोलन करेंगे, जिसकी संपूर्ण जबावदारी शासन प्रशासन की होगी।

http://जानिए पुलिस आरोपियों के साथ कैसे कर रहा मित्रता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button