लॉकडाउन के बीच 15 से 10वीं-12वीं की परीक्षा, शिक्षकों के लिए जारी हुआ गाइडलाइन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल से बोर्ड की परीक्षा शुरू हो रही है। वहीं रायपुर समेत कई जिले में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल शाम से 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में परीक्षा सेंटर तक पहुंचने लिए शिक्षकों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश का पालन करना होगा, जिसके लिए गाइडलाइन जारी की गई है.

  • जारी गाइडलाइन के अनुसार, कक्षा 10वी एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफ लाइन मोड में निर्धारित समय सारिणी मुताबिक आयोजित की जाएगी. कोरोना संक्रमण से बचाव रखते हुए निम्ननुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने कहा गया है…
  • रायपुर जिले में दिनांक 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान परीक्षा कार्य में लगे अधिकारी कर्मचारियों को ड्यूटी आदेश दिखाए जाने पर उन्हें घर से परीक्षा केन्द्र तक आने एवं जाने की अनुमति होगी.
  • परीक्षा केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष को थाना से प्रश्न पत्र प्राप्त कर केन्द्र तक ले जाने के लिए भी केन्द्राध्यक्ष द्वारा जारी आदेश ड्यूटी के दौरान अपने पास रखना होगा.

PM मोदी आज लांच करेंगे ‘ओडिशा इतिहास’ का HINDI वर्जन, जानिए इसलिए अहम है ये किताब

  • परीक्षार्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा जारी प्रवेश पत्र घर से परीक्षा केन्द्र आने एवं जाने के लिए मान्य होगा.
  • परीक्षा केन्द्र में विभिन्न अत्यावश्यक कार्य में लगे पर्यवेक्षक एवं अन्य स्टाफ को केन्द्राध्यक्ष द्वारा जारी ड्यूटी आदेश साथ में रखना होगा. साथ ही कर्मचारी अपना परिचय पत्र भी साथ रखें. मण्डल द्वारा प्राप्त आदेश एवं जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश की प्रति उक्त परीक्षा कार्य हेतु मान्य होगा.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment