आखिर जिस बात का लोगों को लंबे समय Paytm पर था डर गुगल ने भी माना

0

नई दिल्ली। google प्ले स्टोर ने डिजिटल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है. प्ले स्टोर ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए यह कार्रवाई की है. पेटीएम के प्ले स्टोर से हटने के बाद सवाल उठने लगे हैं कि पेटीएम वॉलेट में रखे पैसे का अब क्या होगा. इस संबंध में भी पेटीएम ने सफाई दी है. गूगल अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह की गैम्‍बलिंग या बेटिंग एप्‍स को जगह नहीं देता. PTM की ऐप से एक बेटिंग एप पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था. गूगल ने पेटीएम डेवलपर्स को पहले नोटिस जारी किया था. मगर कोई ऐक्‍शन न होने पर कंपनी ने आखिरकार एप को रिमूव कर दिया है.

यहां पढ़ें: राशिफल: वृष, मकर, कुंभ और मीन का सुनहरा समय, पढ़ें राशिफल

गूगल ने बयान जारी कर कहा है कि हम अपने प्ले स्टोर पर ऑनलाइन कसीनो या फिर किसी भी तरह के अनियमित गैंबलिंग ऐप जो स्पोर्ट्स में सट्टा लगाने की सुविधा देते हैं. इसमें ऐसे ऐप्स भी शामिल हैं, जो उपभोक्ताओं को ऐसी बाहरी वेबसाइटों पर ले जाते हैं, जो उन्हें किसी पेड टूर्नामेंट में नकद पैसे या फिर कैश प्राइज़ जीतने के लिए भाग लेने को कहती हैं. यह हमारी पॉलिसीज़ का उल्लंघन है. जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो उसके डेवलपर को इस बारे में सूचित किया जाता है और जब तक डेवलपर ऐप को नियमों के अनुरूप नहीं बनाता है. उसे तब तक गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाता है.

पेटीएम ने दी सफाई

PTM ने ट्वीट कर लिखा है कि डियर पेटीएमर्स, पेटीएम एंड्रॉयड ऐप नए डाउनलोड और अपडेट्स के लिए उपलब्ध नहीं है. हम जल्द ही वापस आएंगे. आपका पूरा पैसा सुरक्षित है और आप पेटीएम सामान्य तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे. बता दें कि हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पेटीएम ने ऑनलाइन कैश जिताने वाले ऐसे ही एक फीचर को लॉन्च किया था.

Adhik maas 2020: आज से शुरू हो रहा है अधिकमास, ये 5 कार्य आपको देंगे शुभफल


loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here