क्या आप जानते हैं फिटकरी के गुण, ऐसे उपयोग मिलेगा कई दोषों से छूटकारा

0

पानी को साफ करने या फिर कटे-छिलने पर खून को तत्काल रोकने करने के लिए हम फिटकरी का उपयोग करते हैं। इसके साथ चेहरे को जवां बनाने या फिर दांतों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसका उपयोग कर लेते हैं। जान लें कि फिटकरी आयुर्वेद के मुताबिक बेहद फायदेमंद मानी जाती है। इसलिए कि इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। वहीं वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के बहुत से उपयोग हैं।
फिटकरी का उपयोग करके आप घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालकर सुख समृद्धि ला सकते हैं। जानिए फिटकरी का कैसे इस्तेमाल करके वास्तु दोषों से भी पा सकते है छुटकारा।

यहां पढ़ें: कोरोना संकट के बीच अपने शरीर को रखना है बलवान तो इन चीजों से रहे दूर

आज ही एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या दफ्तर  के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। ध्यान रहे कि कुछ-कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे नई फिटकरी से बदल दें।

अज्ञात भय से मिलता है छूटकारा

अगर रात्रि में सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखेंगे, तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है।

कारोबार में बढ़ोत्तरी के लिए

अगर आपको हमेशा कारोबार में नुकसान ही हो रहा हैं तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मेनगेट में बांध दें। इससे तेजी से बिजनेस में तरक्की होगी।

यहां पढ़ें: मेष, सिंह, कन्या, वृच्चिक पर बुध रहेंगे मेहरबान, पढ़ें राशिफल

घर के सदस्यों में झगड़ा

अगर आपके घर में अधिकतर सदस्यों के बीच झगड़ा होता रहता हैं तो रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें। इसके बाद दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दें। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा।

कर्ज मुक्ति के लिए

अगर आप हर तरह के लोन से छुटकारा  पाना चाहते हैं तो लगातार 3 बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावा से बांध दें। इसके बाद शाम के समय पीपल के नीचे किसी भारी चीज से दबा दें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

धनलाभ के लिए

धनलाभ के लिए भी फिटकरी का उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए  घर पर पोछा लगाते समय फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं।


loading…


loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here