बिलासपुर: सैकड़ों छात्रों ने विश्वविद्यालय को घेरा, मूल्यांकन में जीरो नंबर देने को लेकर है गुस्सा

0

बिलासपुर। अटलबिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने विश्वविद्यालय का घेराव कर दिया है। गुस्साए छात्र विश्वविद्यालय जमकर मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए कैंपस में घुसने का प्रयास किए। बतादें, अभी हाल ही में विश्वविद्यालय ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जो रिजल्ट घोषित किए, उसमें सैकड़ों छात्रों को जीरो से एक नंबर दिया गया है। इससे छात्र गुस्सा में हैं। गुरुवार को कुलपति गौरीदत्त शर्मा के कार्यकाल का आखिरी दिन है। 2 अक्टूबर को वे 70 साल के हो जाएंगे।
UGC के नियम हैं कि कॉलेज की आंतरिक मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर प्रतिशत नंबर दिया जाना है। लेकिन, किसी छात्र को कॉलेज की आंतरिक मूल्यांकन में चार नंबर दिए गए हैं तो वह 40 प्रतिशत माना जाएगा और संबंधित विषय में उत्रीर्ण हो जाएगा। लेकिन चार सरकारी कॉलेज जिनमें मरवाही शामिल है ने जो आंतरिक मूल्यांकन रिपोर्ट भेजी है उसमें शून्य अथवा एक या कि 2 नंबर दिए गए हैं।

यहां पढ़ें: बाबरी मस्जिद विध्वंस पूर्व नियोजित नहीं था; आडवाणी, जोशी, उमा सहित सभी आरोपी बरी

विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि कॉलेजों को तीन-तीन पत्र भेजे गए हैं, और बताया गया कि आंतरिक मूल्यांकन रिपोर्ट को फिर से देखें, कुछ कॉलेजों ने भूल सुधारी लेकिन चार शासकीय कॉलेज ऐसे थे जहां से बार बार पत्र भेजने के बावजूद कोई जवाब नहीं आया।

सोना-चॉदी फिर लुड़का, 50,386 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंची रेट

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here