IPL-13 : धोनी फिट और 14 महीनों के बाद मैदान पर बिखेरेंगे जलवा

0

दुबई। आईपीएल-13 (IPL-13) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Coach Stephen Fleming) ने कहा है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एकदम फिट हैं और धोनी 14 महीनों के बाद अपना जलवा दिखाने के लिए बेताब हैं। धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जुलाई 2019 को खेला था जिसके बाद से धोनी ने एक भी मुकाबला नहीं खेला है और 15 अगस्त को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया था।
धोनी ने पिछले 14 महीने से एक भी मुकाबला नहीं खेला है जिसकी वजह से उनके आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर कई तरह के सवाल आ रहे थे। चेन्नई के कोच फ्लेमिंग ने हालांकि इन सवालों को दरकिनार करते हुए स्पष्ट रूप से कहा है कि धोनी एकदम फिट हैं और मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फ्लेमिंग ने कहा, धोनी के अभ्यास में किसी तरह का बदलाव नहीं आया है। वे पूरी तरह से ताजा हैं और मानसिक रूप से बेहद मजबूत हैं। सीनियर और अनुभवी खिलाडियों के लिए ब्रेक कहीं न कहीं लाभकारी होता है। एमएस मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इन पांच राशि के जातक शुभ समय का लें लाभ, पढें राशिफल

पहले ही मैच में धोनी कर सकते हैं धमाल

महेंद्र सिंह धोनी आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर कप्तान 161वां मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। अब तक खेले 160 मैचों से धोनी के नेतृत्व में चेन्नई ने 99 जीत हासिल की है। यदि वे पहला पहला मैच जीत लेते हैं तो उनकी कप्तानी में यह 100वीं जीत होगी।
पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धोनी के पास आईपीएल में चौकों का शतक पूरा करने का सुनहरा मौका रहेगा। आईपीएल में अभी तक धोनी के नाम 297 चौके और केवल 3 चौके लगाकर माही 100 चौके लगाने वाले 15वें बल्लेबाज बन जाएंगे।
एमएस धोनी के पास आईपीएल-13 के पहले मैच में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने वाले खिलाड़ी बनने का भी मौका रहेगा। धोनी को इस कामयाबी को हासिल करने के लिए सिर्फ 4 छक्के चाहिए। माही 4 छक्के उड़ाकर एबी डीविलियर्स के 212 छक्कों को पीछे छोड़ देंगे।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं : चेन्नई सुपर किंग्स टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, नारायण जगदीशन, कर्ण शर्मा, केदार जाधव, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, मोनू कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड और आर साई किशोर।
मुंबई इंडियंस टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), दिग्विजय देशमुख, क्विंटन डीकॉक, आदित्य तारे, सौरभ तिवारी, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, नाथन कूल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, जयंत यादव, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शेरफने रदरफोर्ड, अनमोलप्रीत सिंह, मोहसिन खान, मिशेल मैक्लिनेगन, कुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, क्रिस लिन, प्रिंस बलवंत राय सिंह, अनुकूल रॉय और ईशान किशन।


loading…


loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here