महासमुंद मुख्य ब्रांच SBI बैंक के मैनेजर समेत 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब तक 9 संक्रमित

0

महासमुंद। कोरोना जांच की बढ़ती रफ्तार के साथ संक्रमण की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। बतादें महासमुंद जिले में एंटीजन किट से मरीजों की जांच की जा रही है। गुरुवार दोपहर तक करीब 50 मरीजों की जांच की गई। जिसमें करीब 9 लोगों का रिजल्ट पॉसिटिव आया है। इसमें सबसे अधिक महासमुंद मुख्य ब्रांच स्टेट बैंक के मैनेजर सहित 3 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉसिटिव आई है। वहीं महासमुंद मुख्यालय में कार्यरत एक यातायात कर्मचारी 01 पशु विभाग तथा 4 अन्य लोगों का  रिपोर्ट भी पॉसिटिव आना बताया जा रहा है। हालांकि ये स्थिति सिर्फ महासमुंद सखी सेंटर में संचालित कोविड सेंटर का है। अभी पूरे जिलेभर का आंकड़ा आना बाकी है।

यहां पढ़ें : ये है विश्व की सबसे बेशकीमती भेड़, बिकी 3.59 करोड़ रुपए में

बुधवार को महासमुंद में आया था 500 नग रैपिड एंटीजन किट

महासमुंद। महासमुंद जिले में संदिग्ध मरीज़ों की कोविड-19 की जांच निरंतर की जा रही है।  बुधवार की दोपहर ही राजधानी रायपुर से 500 नग और एंटीजन किट कोविड सेंटर को प्राप्त हो गए है। एंटीजन किट जल्द ही बड़ी संख्या में और आयेंगी ।
कोविड-19 की वैश्विक महामारी से निपटने के लिए ज़िला चिकित्सा का स्वास्थ्य अमला पूरी तरह से तैयार है । प्रतिदिन जिले में सैकड़ों की संख्या में कोविड -19 के संदिग्ध कीजाँच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में जिला स्तर पर कोविड जांच के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की सेवाएं बिना किसी समस्या से संचालित हैं। वहीं त्वरित जांच के लिए ट्रू-नॉट जांच के अतिरिक्त रैपिड एंटीजन टेस्ट भी निरंतर किए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.पी. वारे के पर्याप्त मात्रा में रैपिड किटस की मांग की है।

यहां पढ़ें : महासमुंद: बहू को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले दहेजलोभी पति, सास ससूर के खिलाफ FIR

ताकि जिले में अधिक से अधिक क़ोरोना की जाँच की जा सके । सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. आर.के. परदल ने बताया कि बुधवार को ही राजधानी रायपुर से जिले के लिए 500 नग रैपिड एंटीजन किट मिल गए है । जिला स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 के लक्षण लोगों की निरंतर जाँच क़र पॉज़िटिव पाए गए लोगों का बेहतर उपचार भी किया जा रहा है । कोरोना वायरस संक्रमण की  रोकथाम एवं नियंत्रण  दल के जिला नोडल अधिकारी डॉ. अनिरुद्ध कसार ने अपील करते हुए कहा कि जिन्हें भी सर्दी, खांसी या बुखार जैसे लक्षण प्रतीत हो रहे हैं, वे जिला चिकित्सालय या अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर निशुल्क कोविड-19 जांच करा सके हैं।


loading…


loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here