छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले सहित ओडिशा सीमावर्ती क्षेत्र से हर साल ढाई से 3 लाख श्रमिक करते हैं पलायन, मजदूर दलाल संघ के बैठक के 10 वह बड़ें चेहरे जिन्हें लोग जानते हैं भट्‌ठा सरदार के रूप में!

0
webmorcha.com
टेमरी (बागबाहरा) स्थित चंडी मंदिर परिसर

शनिवार, 17 अक्टूबर 2020: महासमुंद। ये साफ हो गया कि बागबाहरा के टेमरी चंडी मंदिर परिसर में मजदूर दलाल संघ की बैठक का वायरल वीडियो सही है। वीडियों में जो व्यक्ति बैठक का संचालन कर रहा उन्होंने एक अखवार को दिए बयान में स्वीकारा है कि वहां पर लोग मुर्गा और बकरा पार्टी मना रहे थे। इस वीडियों में मौजूद लोग यहां से दूसरे प्रदेश में मजदूर पलायन का काम करते हैं। वीडियों में मौजूद सभी चेहरे को लोग मजदूर भट्‌ठा सरदार के रूप में जानते हैं।

यहां पढ़ें: थाना-चौकी में 10 से 15 लाख और शीर्ष अफसरों तक पहुंचेगा 25 लाख का उपहार, नेताजी समेत पत्रकारों को मैनेज करने के दाम तय

इस तथाकथित बैठक में बेलटुकरी ओडिशा, सराईपाली छत्तीसगढ़, पिथौरा छत्तीसगढ़, धरमबांधा ओडिशा, पतोरा ओडिशा क्षेत्र के मजदूर दलाल शामिल हुए थे। इस बैठक में बड़े मजदूर दलाल के रूप में पहचान हासिल कर चुके जगत कुमार गुप्ता पटपरपाली, चंदू साहू खेमड़ा,  मुकेश चंद्राकर बेलटुकरी, गोलु चंद्राकर बेलटुकरी, नंदू, नरेंद्र पिथौरा, खिलावन टुरीडीह झलप, बोधकर जेजरा खरियाररोड ओडिशा, भागवत चंद्राकर समेत करीब 100 लोग शामिल हुए थे।

नवरात्रि पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल, मेष, वृष, मिथुन, तुला मकर और कुंभ पर नवरात्र में मां दुर्गा की रहेगी विशेष कृपा 17 तारीख को बुध और चंद्र भी तुला राशि में होगा

बैठक से जुड़ें और दूसरे खबर के लिए पढ़ते रहिए WebMorcha.com

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here