ओडिशा: विवाह के बंधन में बंधा कपल, 500 बेजुबानों को दी शानदार पार्टी

0
webmorcha.com
ओडिशा: विवाह के बंधन में बंधा कपल, 500 बेजुबानों को दी शानदार पार्टी

भनेश्वर: Oct 12, 2020 : शादियां तो हमने बहुत देखें लेकिन, ओडिशा के भुवनेश्वर में एक ऐसी शादी देखने को मिली  जहां रिपोर्ट के मुताबिक, Eureka Apta और उनकी पत्नी Joana ने अपनी शादी के मौके पर दोस्तों और रिश्तेदारों को शानदार दावत देने की बजाय 500 बेजुबानों को खाना खिलाकर लोगों का दिल जीत लिया।

तीन साल पहले किया था यह फैसला

इस कपल ने तीन साल पहले एक-दूसरे से ये वादा किया था। Eureka Apta पेशे से इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर हैं। जबकि पत्नी Joana एक डेंटिस्ट हैं। दोनों ने एनिमल वेलफेयर NGO Ekmara की मदद से जानवरों को खाना खिलाया और उनकी बेहतरी के लिए एनजीओ को कुछ पैसे भी दान किए।

ये थी ऐसा करने की वजह…

शादी से दो दिन पहले कपल ने एक एनिमल शेल्टर जाकर जानवरों के लिए दवाईयां व खाना दान किया। और हां, जब 25 सितंबर को वे शादी के बंधन में बंध रहे थे तो शहर भर के स्ट्रीट डॉग्स और बाकी जानवरों को खाना खिलाया जा रहा था। इस विचार के पीछे दूल्हे की मां थीं, जिनकी कुछ समय पहले कैंसर से मृत्यु हो गई। बेटा, मां को श्रद्धांजलि देना चाहता था। इसलिए उसने इस खूबसूरत काम के लिए अपनी जिंदगी के सबसे खास दिन को चुना। बता दें, शादी बेहद सिम्पल अंदाज में हुई थी।

भविष्य में जारी रखेंगे यह नेक काम

रिपोर्ट के मुताबिक, कपल ने साल की शुरुआत में एक डॉग को भी बचाया था। दरअसल, वो डॉग एक एक्सीडेंट में घायल था, जिसके लिए शेल्टर तलाशने के दौरान उन्हें Ekmara NGO के बारे में पता चला था। वे बेजुबानों की हालात देखकर इतने निराश हुए कि उन्होंने उसी वक्त जानवरों की मदद के लिए चैरिटी का फैसला कर लिया। कपल ने जिंदगी की नई शुरुआत के साथ इस नेक काम को आगे बढ़ाने का निश्चिय किया है। मतलब, वे बेजुबानों की मदद का काम जारी रखेंगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here