मघा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है और आप जहाँ भी जाते हैं अपना दबदबा बनाकर रखते हैं। आप ऊर्जावान और कर्मठ हैं, इसलिए जिस काम का ज़िम्मा आप लेते हैं उसे जल्द-से-जल्द पूरा करने की कोशिश करते हैं।  अपने शांत स्वभाव, शांतिप्रिय Life की कामना और समझदारी के कारण आप समाज में सम्मानित हैं। क्रोध या गर्म मिज़ाज से आपको बचना चाहिए। सच्चाई के ख़िलाफ़ कोई बात, कोई कार्य करना आपको पसंद नहीं है।

आप भरसक प्रयास करते हैं कि आपके व्यवहार से किसी को ठेस नहीं पहुँचे। अगर कभी आपको लगता है की आपके कारण किसी को दुःख पहुँचा है तो आप तत्काल क्षमा मांग लेते हैं।   उन लोगों को आप बिलकुल पसंद नहीं करते हैं जो दूसरों के कार्यों में रुकावट डालकर उन्हें परेशान करते हैं; इसी वजह से आपके कई छुपे शत्रु भी हैं। जहाँ तक मित्रता का प्रश्न है तो आपके अधिक मित्र नहीं हैं, परन्तु जितने भी मित्र हैं उनसे आप प्रेम करते हैं। आपका व्यक्तित्व सुन्दर और आकर्षक होगा और निःस्वार्थ भाव से सबकी सेवा करना आपकी आदत है। स्पष्टवादिता आपकी पहचान भी है और ताक़त भी।

शिक्षा और आय

आपके पास धन-सम्पत्ति और सेवक होंगे। आप दुर्लभ वस्तुओं के व्यापारी, राज्य स्तर के उच्च अधिकारी, बड़े व्यापारी, Advocate , न्यायाधीश, राजनीतिज्ञ, इतिहासकार, प्रवचनकर्ता, कलाकार, Jyotish , भवन का Design बनाने वाले, प्रशासक, किसी संस्थान के अध्यक्ष, प्राचीन सभ्यता और संस्कृति से जुड़े व्यवसाय आदि करके सफल हो सकते हैं।

पारिवारिक Life

आप प्राय: ख़ुशहाल और आनंदपूर्ण वैवाहिक Life जिएंगे और आपकी संतानें भी भाग्यशाली होंगी। जीवनसाथी काफ़ी समझदार और दैनिक कार्यों में निपुण होगा। वह Family की ज़िम्मेदारी भी बख़ूबी पूरी करेगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here