श्रवण नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आप हर एक कार्य सफ़ाई व कुशलता से करते हैं। आपके Life के कुछ निश्चित सिद्धांत हैं। आपको स्वच्छता से रहना पसंद है व जो लोग साफ़-सफ़ाई से नहीं रहते उन्हें आप क़तई पसंद नहीं करते हैं। बेढंगे लोगों को देखकर उन्हें टोकने से भी आप संकोच नहीं करते। दूसरों की दुर्दशा देखकर आपका हृदय तुरंत पिघल जाता है। व्यक्तिगत या सामूहिक समस्याओं के समाधान के लिए आप लोगों की मदद करते हैं क्योंकि आप एक अच्छे सलाहकार भी हैं। अगर आप कम पढ़े-लिखे हों तो भी आपकी प्रतिभा बहुमुखी रहेगी।

एक ही Time में कई काम करने की योग्यता आपके अंदर मौजूद है। अगर किसी अधिकार या शक्तिशाली पद पर आप नियुक्त हों तो आपको काफ़ी लाभ मिलेगा। आपका ख़र्चा अधिक है क्योंकि आप बहुत सी ज़िम्मेदारियों के तले दबे हुए हैं, इसलिए आर्थिक कष्ट भी आपको रह सकता है। आपके अंदर सहनशीलता व स्वाभिमान भरा हुआ है।

आप साहसी और बहादुर भी हैं। किसी भी बात को आप मन में नहीं रखते, जो भी आपको महसूस होता है या उचित लगता है उसे आप मुंह पर बोल देतें हैं, यानी आप स्पष्टवादी हैं। आजीविका की दृष्टि से नौकरी और व्यवसाय दोनों ही आपके लिए लाभप्रद और उपयुक्त हैं। इन दोनों में से जिस क्षेत्र में आप जायेंगे उसी में आपको तरक़्क़ी और क़ामयाबी हासिल होंगी।

शिक्षा और आय

30 वर्ष की आयु से आपके Life में परिवर्तन आना शुरू होगा। 30 से 45 वर्ष की आयु के बीच जीवन में पूर्ण स्थिरता आएगी। आप मशीनी या तकनीकी कार्य, इंजीनियरिंग, पेट्रोलियम व तैल से जुड़े कार्य, अध्यापक, प्रशिक्षक, उपदेशक, शोधकर्ता, अनुवादक, कथा वाचक, गीत, संगीत व फिल्मों से जुड़े कार्य, टेलीफ़ोन ऑपरेटर, समाचार वाचक, Radio व दूरदर्शन से जुड़े कार्य, सलाहकार, मनोचिकित्सक, Travel ,Agent , पर्यटन व परिवहन से जुड़े कार्य, Hotel या रेस्त्राँ कर्मचारी, समाजसेवा से जुड़े कार्य आदि करके Life Spend कर सकते हैं।

पारिवारिक Life

आपका वैवाहिक Life काफ़ी सुखी रहेगा। आपकी Life Partner आपको समझने वाला होगा। वह आपकी अनुपस्थिति में परिवार पूरा ध्यान रखेगा। बच्चों से भी आपको काफ़ी सुख प्राप्त होगा और आपकी संतान उच्च शिक्षा प्राप्त करेगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here