उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

आप ऊर्जावान हैं और अपना काम चुस्ती-फुर्ती से करना पसंद करते हैं। हमेशा सक्रिय रहना आपकी विशेषता कही जा सकती है। सामाजिक कार्यों से आपको प्रतिष्ठा हासिल हासिल होगी। भविष्य की योजना बनाने और रणनीति तैयार करने में आप माहिर हैं और अपने इसी गुण के कारण अगर आप राजनीति में जाते हैं तो विशेष सफल हो सकते हैं। आपकी वाणी प्रभावशाली व ज्ञानयुक्त है और सत्यनिष्ठ व सादगीपूर्ण जीवन जीने में आपको आनंद आता है।

अपने धन-वैभव और अधिकार का उपयोग करके दूसरों की भलाई करने से भी आप नहीं चूकते हैं। धन-संचय करने में भी आप कुशल हैं और परिवार या ससुराल से उत्तराधिकार में भी धन-संपत्ति पा सकते हैं। आर्थिक रूप से आप सामर्थ्यवान हैं। जनसंपर्क के कार्यों से आपको काफ़ी लाभ मिलता है। कठिन परिश्रम करने से आप नहीं घबराते, इसलिए जीवन में तरक़्क़ी भी करते हैं। 32 वर्ष की आयु तक जीवन में कुछ संघर्ष हो सकता है, परंतु 38 वर्ष की अवस्था की बाद आप तेज़ी-से तरक़्क़ी करेंगे।

शिक्षा और आय

अध्यापन, लेखन, वैज्ञानिक शोध आदि से जुड़े कार्यों में आपकी प्रतिभा ख़ूब चमकती है। राजनीतिज्ञ, संगीतज्ञ, खिलाड़ी, वरिष्ठ अधिकारी, सांसद या मंत्री, Media या जन संपर्क से जुड़े कार्य, मनोरंजन से जुड़े काम, पुरोहित, धर्म गुरु, प्रवचनकर्ता, वित्तीय विभाग, समाज-सेवा, विवाह सलाहकार, गणित या विज्ञान से जुड़े क्षेत्र, इंजीनियरिंग, खगोल शास्त्र, विज्ञापन, पत्रकारिता आदि कार्य करके सफल जीवन जी सकते हैं।

पारिवारिक Life

आपका पारिवारिक Life अच्छा है। अपने वैवाहिक Life से आप ख़ुश हैं क्योंकि आप संतोषप्रिय हैं। आपका जीवनसाथी घर के कामकाज में कुशल है और शांतिप्रिय व मृदुभाषी है। उनकी गणित और विज्ञान में विशेष रुचि है और वे अध्यापन एवं प्रशासन के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। Modeling व अभिनय के क्षेत्र में भी उनकी सफलता संभव है। प्रदर्शन और दिखावे से दूर रहना उनका स्वभाव है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here