विशाखा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha

 अपने लक्ष्य को पाने के लिए आप पूरी दृढ़ता से प्रयास करते हैं इसलिए लक्ष्य निर्धारित करना आपके लिए महत्वपूर्ण होता है। फिर आप पूरे ज़ोर-शोर से अपना लक्ष्य प्राप्त करने में लग जाते हैं। आपको काम और बस निरंतर काम करना ही अच्छा लगता है। आप में अधिक सुख पाने की लालसा है तथा आप उत्सव, प्रेम व भोग-विलास को जीवन का अभिन्न अंग मानते हैं। आपके नैन-नक़्श तीखे व ऑंखें सुंदर हैं।

सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए आप भरपूर चेष्टा करेंगे। अगर आप व्यवसाय भी करेंगे तो किसी-न-किसी रूप में सरकार से संबंध बनाये रखेंगे। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफ़ी अच्छी है और आपको अचानक धनलाभ भी होगा। लॉटरी आदि के माध्यम से भी आप धन-प्राप्त कर सकते हैं। वैसे भी धन संग्रह करने का आपको काफ़ी शौक़ है और इसी कारण आप काफ़ी धन-संचय करेंगे। जीवन में कभी भी आपको आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा और अगर कभी धन की कमी महसूस भी होगी तो वह अस्थायी होगी।

शिक्षा और आय

आप हर कार्य में विशिष्टता प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, इसलिए हर काम में सफल हो सकते हैं। आप फ़ैशन डिज़ाइनिंग, मॉडलिंग, मंच-कला, रेडियो व दूरदर्शन, राजनीति, सेना, नृत्य, कस्टम, पुलिस, सुरक्षाबल, अंगरक्षक आदि से जुड़े कामों में अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं।

पारिवारिक Life

आप अपने Life Partner और बच्चों से बेहद प्यार करते हैं तथा ज़्यादा-से-ज़्यादा समय अपने Family के साथ बिताना चाहते हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो आपको संयुक्त Family में रहना पसंद है। अपने परिवार से आपको काफ़ी लगाव व प्रेम है और अपनी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का निर्वाह करना भी आप बख़ूबी जानते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here