भरणी नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0

आपका जन्म भरणी नक्षत्र में हुआ है इसलिए स्वभाव से आप बड़े दिल वाले और किसी की बात का बुरा न मानने वाले हैं। आपके नेत्र बड़े और आकर्षक हैं तथा आप आँखों के द्वारा ही अपने मनोभाव व्यक्त करने में सक्षम हैं; कदाचित आपकी आँखें बोलती हुई प्रतीत होती हैं। आपकी मुस्कान मनमोहक है; अपनी इसी दिलफ़रेब मुस्कान और क़ातिलाना अंदाज़ से आप किसी को भी अपना ग़ुलाम बना लेते हैं।

आप तिकड़मबाज़ी से दूर हमेशा सीधे तौर-तरीक़ों को अपनाने में विश्वास रखते हैं। अपनी अंतरात्मा के विरुद्ध आप कोई काम नहीं करते हैं और हमेशा अपनी बात साफ़-साफ़ कहते हैं – आपको इसकी कोई चिंता नहीं होती भले ही आपके संबंध ख़राब हो जाएँ।  आप आशावादी हैं और अपने माता-पिता तथा बड़ो का आदर करने वाले हैं। अवसरों की प्रतीक्षा करना आपकी आदत नहीं है बल्कि आप ख़ुद अवसरों की तलाश में निकल पड़ते हैं। आपका पारिवारिक जीवन भी सुखी होगा और आप न केवल अपने जीवनसाथी को प्रिय होंगे, बल्कि अपने गुणों के कारण उनपर शासन भी करेंगे।

शिक्षा और आय

आप संगीत, Dance , गायन, चित्रकारी व अभिनय के क्षेत्र, मनोरंजन व रंगमंच से जुड़े कार्य, Modeling , फ़ैशन डिज़ाइनिंग, फ़ोटोग्राफ़ी व Video Editing , रूप व सौंदर्य से जुड़े व्यवसाय, प्रशासनिक कार्य, कृषि अर्थात खेती-बाड़ी का कार्य, कला-विज्ञापन, वाहन से जुड़े कार्य, होटल से जुड़े कार्य, न्यायधीश और वक़ालत आदि से जुड़े क्षेत्रों में विशेष सफल हो सकते हैं। धन-संग्रह करने में भी आपकी विशेष रुचि है।

पारिवारिक Life

अपने Family से आप अत्यधिक प्रेम करते हैं और उनसे एक दिन भी अलग नहीं रहना चाहते। 23 वर्ष से 27 वर्ष में आपका विवाह होने की संभावना है। अपने Family की ज़रूरतों के मुताबिक़ आप ख़ूब ख़र्च करते हैं क्योंकि अपने Family की हर छोटी-बड़ी ज़रूरतों को पूरा करना आपको महत्वपूर्ण लगता है। अपने Life Partner से आपको पूरा स्नेह, भरपूर सहयोग व विश्वास मिलेगा। अपने Family में बड़े-बूढ़ों का भी आप ख़ूब आदर करते हैं और अपने Family के हर सदस्य की ज़रूरतों का पूरा ख़याल रखते हैं। इसी वजह से आपका पारिवारिक Life भी काफ़ी ख़ुशहाल रहने की संभावना है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here