धनिष्ठा नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

0
webmorcha.com

आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और अपने हर एक काम में दक्ष हैं। परिस्थिति के अनुसार स्वयं को ढालने में आप कुशल हैं। मन, कर्म व वचन से आप किसी को कष्ट नहीं देते। आपका दिमाग़ काफ़ी तेज़ है और आप ज्ञान प्राप्त करने के लिए सदैव तैयार रहते हैं। आपकी मोहक मुस्कान आपके व्यक्तित्व को आकर्षित करने की शक्ति प्रदान करती है।

दूसरों को उचित आदर व सम्मान देना आपको भली-भांति आता है।आप काफ़ी महत्वाकांक्षी भी हैं और जो कुछ मन में ठान लेते हैं उसके प्रति निश्चय पूर्वक तब तक जुटे रहते हैं जब तक की वह कार्य सफल न हो जाए। अधिकार जमाने में भी आप काफ़ी आगे रहते हैं।  अपनी निर्णयात्मक क्षमता से आप जीवन में अच्छी सफलता हासिल करते हैं। व्यवसाय की बजाय नौकरी को आप अधिक तरजीह देते हैं अर्थात नौकरी करना आपको अधिक पसंद है। वैसे आप नौकरी में हों या व्यवसाय में – दोनों में ही उच्च स्थिति में रहेंगे।

शिक्षा और आय

आप इतिहासकार, संगीतज्ञ, नर्तक, मंच कलाकार, एथलीट या खिलाड़ी, बैंक अधिकारी, वैज्ञानिक या भौतिकी विशेषज्ञ, Computer से जुड़े कार्य, सैनिक, कवि, गीतकार, गायक व संगीतकार, ज्योतिषी, आध्यात्मिक गुरु, शल्य चिकित्सक, इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने या बनाने वाले, प्रशासन अधिकारी आदि बनकर सफल हो सकते हैं। आपके लिए इंजीनियरिंग व हार्ड वेयर का क्षेत्र भी अधिक अनुकूल है। व्यवसाय की दृष्टि से आपके लिए प्रोपर्टी का काम अधिक लाभप्रद है।

पारिवारिक Life

भाई-बहनों से आपको विशेष लगाव होगा और वैवाहिक Life सुखी रहेगा। Life Partner भाग्यशाली सिद्ध होगा। उत्तराधिकारी के रूप में आपको काफ़ी संपत्ति मिलेगी परंतु सुसराल पक्ष से कोई लाभ नहीं मिलेगा। आपका जीवनसाथी दयालु व परोपकारी प्रवृति का होगा और आय से अधिक ख़र्च करना उसका स्वभाव हो सकता है। वैसे विवाह के बाद ही आपकी आर्थिक उन्नति अधिक होगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here