छत्तीसगढ़ जशपुर में फिर एक हाथी की संदिग्ध मौत, माना जा रहा है हाथियों के बीच लड़ाई हुई थी

0
webmorcha.com
जशपुर हाथी की मौत

जशपुर। कुनकुरी वन के जंगल में हाथी के सड़ा गला शव मिला है। प्रारंभिक तौर पर आपसी संघर्ष में हाथी के मौत का अनुमान लगाया जा रहा है। वर्ष 2020 में जिले में हाथी की मौत की यह तीसरी घटना है। कुनकुरी वनपरिक्षेत्र के अंबाटोली पंचायत की आश्रित चामर बस्ती से लगे वन्य क्षेत्र में हाथी का शव पड़े होने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने बुधवार की दोपहर को वन विभाग को दिया।

वनमंडलाधिकारी एसके जाधव ने बताया कि सूचना पर मौके के लिए वन विभाग के अधिकारियों की टीम पहुंच चुकी है। शव का पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है। उन्होनें बताया कि प्रारंभिक तौर पर हाथी के मौत का कारण आपसी संघर्ष हो सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हाथी के मौत का असली कारण सामने आ सकेगा। उन्होनें बताया कि पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया तीन चिकित्सकों की टीम से कराया जा रहा है।

यहां पढ़ें: बाबा रामदेव हाथी के उपर बैठ योग कर रहे थे कि वो हाथी की उपर से अनबैलेंस हुए जमीन पर जा गिरे. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा

छत्तीसगढ़: कल जशपुर जिले के अंबातोली गाँव के पास वन क्षेत्र में एक हाथी का शव मिला। कुनकुरी वन अधिकारी ने कहा, “मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। ऐसा प्रतीत होता है कि हाथियों के झुंड के बीच लड़ाई हुई थी।”

यहां पढ़ें: नहीं रूक रहा छग में हाथियों की मौत का सिलसिला पिथौरा किशनपुर में हाथी की संदिग्ध मौत

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here