थाना-चौकी में 10 से 15 लाख और शीर्ष अफसरों तक पहुंचेगा 25 लाख का उपहार, नेताजी समेत पत्रकारों को मैनेज करने के दाम तय

0
webmorcha.com
टेमरी (बागबाहरा) स्थित चंडी मंदिर परिसर

दलाल यूनियन की बैठक में तय हुआ ईंटभट्‌ठा और मजदूरों के बीच रास्ते की अड़चनों को कैसे हटाया जाए

मजदूरों को उत्तरप्रदेश के ईंटभट्‌ठों तक पहुंचाने की रणनीति दलालों के एक यूनियन ने बना ली है। महासमुंद जिले के टेमरी (बागबाहरा) स्थित चंडी मंदिर परिसर में हुई इस तथाकथित यूनियन की बैठक का एक वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर खासी चर्चा में है।

बैठक में इस साल 45 नए मजदूर दलालों के सक्रिय होने की पुष्टि करते हुए उन्हें यूनियन में शामिल करने की बात कही जा रही है। बैठक के प्रमुख कर्ता-धर्ता पिथौरा निवासी फुन्नु सेठ को यूनियन का अध्यक्ष घोषित किया गया है। हालांकि फुन्नु सेठ को किसी दूसरे अपराधिक मामलों में संलिप्त होने का आरोप लगाया गया है। जिसके कारण वे बैठक में मौजूद नहीं दिखे। उनके प्रतिनिधि नन्दू को उपाध्यक्ष बनाए जाने की खबर है।

हालांकि टेमरी की बैठक की अगुवाई पटपरपाली के जगत कुमार गुप्ता द्वारा करने की छवि वीडियों में बताई जा रही है। वायरल वीडियों और ऑडियो में इस बात के निणर्यों का उल्लेख है कि मजदूर और ईंटभट्‌ठों के बीच शासन और प्रशासन के साथ साथ पुलिस और पत्रकार अड़चन डालते है।

मुख्यमंत्री जी ! छत्तीसगढ़ के मजदूरों को आपने सुरक्षित घर पहुंचाया, लेकिन एक बार फिर उन्हें बाहर भेजने की तैयारी में जुटे हैं दलाल

उन्हें रास्तों से हटाने के लिए उपहार तय किए गए। वीडियों और ऑडियों में जो बातें तय हुई है। वह पूरे होंगे या नहीं यह तो समय और लेने-देने वाले जाने, लेकिन जिस बात की चर्चा है, उसके मुताबिक 10 से 15 लाख रुपए संबंधित थाना क्षेत्र को पहले से ही दिए जाए। पुलिस के शीर्ष अफसर इन गतिविधियों को रोकने नीचले अफसरों को दबाव न डाले इसलिए उन तक 25-25 लाख रुपए जनपद सीमा के आधार पर पहुंचाए जाए। इतना ही नहीं हंगामा करने वाले जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों को उनके कद के हिसाब से उपहार दिए जाएं।

बैठक में हुई चर्चा और उस पर बने ऑडियों वीडियो की पुष्टि WebMorcha.com नहीं करता है। लेकिन आम चर्चा और मजदूरों के हित से जुड़ी जानकारी पाठकों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए यह खबर पोस्ट की गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो आप भी देखें…

बैठक से जुड़ें और दूसरे ऑडियों के लिए पढ़ते रहिए WebMorcha.com

नवरात्रि पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल, मेष, वृष, मिथुन, तुला मकर और कुंभ पर नवरात्र में मां दुर्गा की रहेगी विशेष कृपा 17 तारीख को बुध और चंद्र भी तुला राशि में होगा

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here