Wednesday, January 27, 2021
Home ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहार मेष राशि के लिए 2021 कुछ चुनौतीभरा रहेगा लेकिन परिणाम मिलेंगे अच्छे

मेष राशि के लिए 2021 कुछ चुनौतीभरा रहेगा लेकिन परिणाम मिलेंगे अच्छे

(Mesh) नया साल 2021 आप सबके जीवन में खुशियों की मधुर सौगात लेकर आए यही शुभकामनाएं हैं। आइए जानते हैं कि यह वर्ष मेष राशि के लिए क्या लेकर आ रहा है… मेष (Mesh) राशि के लोगों के लिए वर्ष 2021 काफी उम्मीदों भरा साल रहने  ला है। आपकी अधिकांश योजनाएं फलीभूत होंगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा लोगों का पूरा ध्यान काम पर होने से उनको अच्छे पद मिलने की संभावना है। (Mesh) इस वर्ष आप अपनी नेतृत्व क्षमता का कुशल प्रयोग करेंगे।
सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। मेष (Mesh) राशि के लिए 2021 का मध्य भाग थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा, ग्रहों की वक्री गति कामों में विघ्न डाल सकती है। इस समय आपको धैर्य रखना बेहद जरूरी है। आपको अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहना जरूरी होगा, क्योंकि असंतुलित खान-पान की वजह से सेहत संबंधित परेशानियां भी सामने आ सकती हैं। कुछ लोगों की विदेश जाने की इच्छा इस वर्ष पूरी हो सकती है।

साल 2021 की शुरुआत में मेष (Mesh) राशि के जातकों को संचार माध्यमों से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। भाग्य की बुलन्दी के चलते कार्यक्षेत्र में भी अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे। कुछ लोगों को साल के मध्य में ट्रांसफर मिल सकता है और यह फायदेमंद रहेगा। इस वर्ष आपको कोई अचल संपत्ति प्राप्त होने के भी प्रबल योग बन रहे हैं और जिन लोगों का अभी तक कोई मकान नहीं बना है, उन्हें इस साल विशेष रूप से संपत्ति से संबंधित लाभ होने की प्रबल संभावना बनेगी, बस आपको अपनी ओर से पूरी तरह से प्रयास करते रहने चाहिए। (Mesh) छोटे भाई-बहनों के सहयोग से भी आपको काफी लाभ होगा।

रोमांस के लिए कैसा होगा
(Mesh) रोमांस के लिए साल की शुरुआत बहुत अच्छी है। साथी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। साथ समय बिताने और घूमने-फिरने के भरपूर मौके प्राप्त होंगे। शादीशुदा लोगों के लिए साल की शुरुआत मध्यम फलदायक रहेगी और रिश्ते में थोड़ा तनाव बना रहेगा। (Mesh) हालांकि मार्च 2021 से स्थितियों में बदलाव आएगा और आपका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ेगा। आपको अपने जीवनसाथी से सामंजस्य बिठाने के लिए परिवार के लोगों का भी साथ जरूरी होगा। साल 2021 का अंतिम महीना दिसंबर प्रेम और संबंध के लिहाज से मेष (Mesh) राशि के लिए अनुकूल रहेगा। मेष राशि के जातकों के लिए वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।
धन के लिए कैसा होगा

(Mesh) अप्रैल 2021 और जुलाई- 2021 के बीच आपको धन लाभ होगा और यह समय आपको आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने वाला साबित होगा। इसी बीच अगस्त -21 और अक्टूबर -21 के महीने में आपको खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि इस समय धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। (Mesh) अक्टूबर से नवंबर के बीच किसी कार्य विशेष को करने के लिए आपको लोन या कर्ज लेना पड़ सकता है, जिसे चुकाने में आपका काफी समय लगेगा। साल के अंतिम महीने अच्छे रहेंगे। कुल मिलाकर मेष राशि के लिए 2021 धन और वित्त के मामले में सामान्य से बेहतर रहेगा।

करियर के लिए कैसा होगा
(Mesh) नौकरीपेशा के लिए साल की शुरुआत मजबूती से होगी। आप मन लगाकर अपना काम करेंगे, जिससे आप की गिनती संस्थान के मजबूत स्तंभ में हो सकती है। आपके काम की प्रशंसा भी होगी यानी यह समय नौकरी के लिए बढ़िया रहेगा। जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए साल की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी। (Mesh) कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन फरवरी से लेकर दिसंबर तक का समय सामान्यतः बेहतरीन परिणाम देने वाला साबित होगा। साल के मध्य में विदेशी संपर्कों से भी अच्छा लाभ होगा।
सेहत के लिए कैसा होगा

साल 2021 की शुरुआत में असंतुलित खान-पान की वजह से सेहत बिगड़ सकती है। फरवरी-2021 से स्वास्थ्य में सुधार आना शुरू हो जाएगा और आप काफी हद तक अपनी सेहत को मजबूत बना पाएंगे। (Mesh) अत्यधिक तेल और मसालों से बने भोजन से परहेज करना चाहिए, क्योंकि इस साल आपको अपच, फोड़े-फुंसी जैसे रोग होने की आशंका रहेगी। साल के मध्य में योग और व्यायाम का सहारा लेकर अपने आप को स्वस्थ रखने की भरपूर कोशिश करेंगे, जिसके आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। (Mesh) जुलाई से अगस्त के मध्य आपको अपनी कमर में दर्द की शिकायत हो सकती है, जो नवंबर आते-आते कम हो जाएगी। मेष राशि के लिए साल के अंतिम दो महीने सेहत के लिहाज से अच्छे रहेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha/com
11398/ 70
webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments