ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहार

वृच्चिक राशि के जातक के लिए 2022 कई मायनों में रहेगा अहम

वृश्चिक राशिफल 2022 (Scorpio Horoscope Predictions 2022) वृश्चिक राशि (Scorpio) में जन्म लेने वाले जातकों के व्यक्तित्व में एक खास बेहतरीन व्यक्तित्व प्रदान करती है। शारीरिक (Body) रूप से आप दुबले-पतले जरूर होते हैं, चेहरे पर सबसे पहले नजर आपकी आंखों पर जाती हैं। आपकी भौहें धनुषाकार होती हैं और नाक भी उठी हुई होती हैं। तनाव से जल्द बाहर आ जाते हैं।

कैरियर के क्षेत्र

इस साल आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। इस साल आपके स्वभाव हटकर होगा। आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस साल अपने कैरियर में सफल हो सकते हैं। अप्रैल 2022 के बाद जब गुरु ग्रह पांचवां भाव में गोचर करेंगे, तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल पाएगा। इस दौरान आपके शत्रुओं परास्त होंगे। वृश्चिक राशि के लोगों को इस साल एक बेहतरीन शानदार पेशेवर जीवन जीने की प्रबल संभावना है और आप अपने कारोबार में सफल होंगे।

परिवार

इस साल वृश्चिक राशि के लोगों परिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों भरा हो सकता है। इसलिए कि ग्रहों की गोचर आपके परिवारिक जीवन को सबसे अधिक  प्रभावित करने वाली है। माता पिता को सेहत संबंधी परेशानी आपको तनाव देगी विशेष रूप से जनवरी के मध्य से लेकर फरवरी के मध्य तक पिता की सेहत में गिरावट आ सकती है।

तुला राशि के जातकों के वर्ष 2022 रहेगा शानदार, खर्च पर करें कंट्रोल

आर्थिक क्षेत्र

इस साल आपकों बहुत मेहनत करनी होगी, तभी आपकों सफलता मिलेगी। वे लोग जो किसी कारोबार में है या उनका अपना खुद का कारोबार है उनके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अप्रैल से सितंबर के बीच जमीन-वाहन खरीदने में आपको सफलता मिल सकती है। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस साल संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है।

शिक्षा-प्रतियोगिता

इस साल 2022 शिक्षा के क्षेत्र में विद्वार्थियों को पूर्व से ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यदि,  आप पढ़ाई लिखाई में सामान्य छात्र हैं तो आपको सफलता पाने के लिए अपने शिक्षकों की सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है। ऐसे में उनकी मदद उनका सहयोग लेने में बिल्कुल भी संकोच ना करें।

सेहत

इस साल सेहत के नजरिए से मिलाजुला रहने वाला है। लेकिन मार्च 2022 तक राहु आपकी राशि में उपस्थिति होने का प्रभाव आपकी परीक्षा लेते हुए आपको बीच-बीच में शारीरिक कष्ट की स्थिति बन सकती है। ऐसे में अपने खान-पान भोजन पर अधिक अलर्ट रहे।

उपाय

साल के प्रारंभ श्री बजरंगबलि के पूजा दर्शन और साधना के साथ में करें और मंगलवार को श्री हनुमान चालीसा का पाठ साल भर करते हैं। प्रतिदिन घर से निकलने से पहले अपने मस्तक तिलक लगाए।

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button