अनुपयोगी बंद खदान और गोठान का भी अवलोकन किया आर्थिक गतिविधियाँ शुरू करने के ज़रूरी निर्देश दिए

महासमुंद। कलेक्टर डोमन सिंह ने आज खल्लारी, भीमखोज में होम और कंटेंटमेंट जोन मे रह रहे लोगो से उनका हाल चाल जाना उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। सिंह ने कहा की अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए होम आइसोलेशन नियम का पालन करें। उन्होंने कहा चिकित्सकों की सलाह को माने और उनका पालन करें। कोई दिक़्क़त या तकलीफ़ होने पर स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी या कंट्रोल रूम को सूचित करें । उन्होंने अन्य लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सजग,सतर्क रहने ,मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोने का आग्रह किया। टीकाकरण केंद्र भी गए। चल रहे टीकाकरण की कार्रवाई देखी। टीकाकरण कराने आए लोगों से स्वास्थ्य के संबंध में बातचीत की।

http://गुरु ने दशा बदली: 12 साल बाद बृहस्पति का राशि परिवर्तन, मेष, कन्या धनु, कुंभ मीन राशियों को घर परिवार में मिलेगी सम्मान

कलेक्टर ने इसके पश्चात कल्याणपुर के बंद अथवा अनुपयोगी खदान का भी अवलोकन किया। उन्होंने आर्थिक गतिविधियाँ शुरू करने के ज़रूरी निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आसपास के शासकीय भूमि को चिन्हाकित कर समतलीकरण करने,  उपेक्षित खदान का लंबाई चौड़ाई , गहराई का मापन कर शीघ्र कार्ययोजना बनाने, प्रदर्शन के तौर पर प्लान्टेशन, खदान के पास जो तालाब है उसे 10 वर्ष के लिए लीज पर देने की कार्यवाही करने तथा ग्राम पंचायत सचिव को ग्राम पंचायत में प्रस्ताव पारित कराकर 10 वर्ष के लिए लीज में देने का प्रस्ताव मत्स्य पालन विभाग को भेजे। इस अवसर पर कृषि  विभाग के उपसंचालक एस आर डोंगरे,  खनिज अधिकारी एच डी भारद्वाज, सहायक संचालक मत्स्य एम के कुशवाहा सहायक संचालक क्रेडा एन के गायकवाड़ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

http://कार में बैठने पर लगाना होगा मास्क… Delhi High Court का अहम फैसला

कलेक्टर डोमन सिंह ने कन्टेन्टमेन्ट जोन, स्वास्थ्य केंद्र साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर किए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण, का अवलोकन किया। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि अभी तक ज्यादा से ज़्यादा पात्र लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस पर उन्होंने टीकाकरण केंद्र के कर्मचारियों एवं आम जनता की हौसला अफजाई की तारीफ़। इस मौक़े पर  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के आकाश छिकारा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इसके उपरान्त कलेक्टर सिंह ने जोरातराई के स्वालंबी गौठान का  निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गौठान में समुचित व्य्वस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment