देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

पाक में फिदायीन हमला में 45 की मौत, 65 से अधिक घायल, 10 गंभीर

हमले के दौरान वहां मौजूद एक चश्मदीद ने पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani media) को बताया कि एक हमलावर काले कपड़े था। वह मस्जिद (Mosque) के मेन हॉल में घुस गया और खुद उड़ा लिया।

इस्लामाबाद। पाक के पेशावर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के समय हुए फिदायीन बम (fidayeen bomb)  हमले में अब तक 45 नमाजियों की मौत हो गई। 65 से अधिक लोग घायल हैं, इनमें से 10 की हालत गंभीर बताई गई है। ये विस्फोट पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में किस्सा ख्वानी बाजार की एक शिया मस्जिद में हुआ। हमले के समय मस्जिद (Mosque) में करीब 150 लोग मौजूद थे।

पेशावर पुलिस के अनुसार, शहर के किस्सा ख्वानी बाजार में दो हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की और रोकने पर वहां खड़े पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इस दौरान एक पुलिसकर्मी और एक हमलावर की मौत हो गई। जबकि दूसरा पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद अकेला हमलावर मस्जिद (Mosque) में घुसा और खुद को उड़ा लिया।

10 घायलों की हालत नाजुक

रेस्क्यू टीम (rescue team) घायलों को यहां के लेडी रीडिंग हॉस्पीटल ले जा रही है। स्थानीय लोगों ने भी घायलों को अपनी मोटरसाइकिल और कारों में लादकर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस और सुरक्षा टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। लेडी रीडिंग हॉस्पीटल के प्रवक्ता का कहना है कि 10 घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

रूस की बर्बरता हुई तेज, युक्रेन की राजधानी में लगातार हो रही बमबारी

काले कपडड़ा पहना हुआ था आत्मघाती

हमले के दौरान वहां मौजूद एक चश्मदीद ने पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani media) को बताया कि एक हमलावर काले कपड़े था। वह मस्जिद (Mosque) के मेन हॉल में घुस गया और खुद उड़ा लिया। इसके बाद हर जगह लाशें और घायल लोग ही पड़े थे। हॉल नमाजियों से भरा हुआ था। भीड़भाड़ वाले इलाके में मस्जिद होने की वजह से रेस्क्यू टीम को यहां पर पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस वजह से लोग घायल नमाजियों को मोटरसाइकिल से अस्पताल ले गए।

PM इमरान खान ने हमले की निंदा की

पीएम इमरान खान ने इस हमले की निंदा करते हुए घायलों को फौरन मेडिकल फेसेलिटीज मुहैया कराने की बात कही है। इमरान ने संबंधित अफसरों  से घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

Related Articles

Back to top button