दुनिया के सबसे हल्के और पतले 5G iPhone Phone के बारे में जानिए सब कुछ, क्या है खास

0

मंगलवार 14 October को Apple ने वर्चुअल Event में अपनी Iphone-12 सीरीज को Launch कर दिया है. इस सीरीज में कंपनी ने 4 मॉडल पेश किए हैं. इसमें दुनिया का सबसे छोटा, पतला और हल्का 5G फोन iPhone 12 mini भी शामिल है.

कंपनी ने दावा किया है कि ये दुनिया का सबसे हल्का फोन है. वर्चुअल इंवेंट में कंपनी ने iPhone 12 mini के अलावा iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max पेश किए हैं. बता दें ये सभी फोन 5G टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं. इसके अलावा इसमें A14 Bionic प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.

आइए आज हम आपको दुनिया के सबसे छोटे, पतले और हल्के फोन के बारे में Detail में बताते हैं-

क्या है iPhone 12 mini का Price 
इस फोन के प्राइस की बात करें तो 64GB वेरियंट वाले फोन की कॉस्ट 69,900 रुपये है. इसके अलावा 128GB वेरियंट वाले फोन की कॉस्ट 74,900 रुपये है. वहीं, 256GB वाले फोन की कीमत 84,900 रुपये रखी गई है.

कौन-कौन से हैं कलर ऑप्शन

Company इस Phone में ग्राहकों को ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, प्रोडक्ट (रेड) और वाइट Colour का ऑप्शन दे रही है. फिलहाल अभी तक इंडिया में इसकी सेल के बारे में कंपनी ने कुछ खुलासा नहीं किया है.

इस तरह बड़ा किया है Display 
Company ने इस फोन का साइज छोटा रखते हुए भी डिस्प्ले को बड़ा करने के लिए iPhone 12 mini में टच ID को हटाकर फेस ID का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें डिस्प्ले के साथ साइड्स में बेजल्स मिल रहे हैं.

iPhone 12 mini के स्पेसिफिकेशंस
1. इस फोन में डुअल-सिम (नैनो+ई-सिम) का इस्तेमाल किया जा सकता है.
2. इसके अलावा इसमें 5.4-इंच Super Retina XDR OLED डिस्पेल दिया गया है.

3. साथ ही यहां टॉप में सेरेमिक शिल्ड ग्लास कवर भी मौजूद है.
4. iPhone 12 mini A14 Bionic प्रोसेसर से लैस है.

iPhone 12 mini का कैमरा
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप है. इसमें सेटअप के दोनों कैमरे 12MP के हैं, जिसमें से एक वाइड-एंगल और अल्ट्रा-वाइड एंगल शूटर है. इसमें बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी.

15 घंटे तक लगातार देख सकते हैं Video 
बता दें कंपनी ने फोन की बैटरी के बारे में कहा कि iPhone 12 mini में आप 15 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं. इसके अलावा इसमें 15W MagSafe वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है.

पहली बार इस्तेमाल हुआ ‘मिनी’ मॉनिकर
आपको बता दें Apple ने अपने iPhone लाइनअप में पहली बार ‘मिनी’ मॉनिकर का इस्तेमाल किया है. पहले इसे iPod mini, iPad mini और Mac mini के लिए यूज किया गया था.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here