कोविड-19 के रोकथाम एवं नियंत्रण की दृष्टि से राजधानी में 6 नया कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रायपुर द्वारा कोविड-19 के रोकथाम एवं नियंत्रण की दृष्टि से राजधानी में 6 और नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। ये कंटेनमेंट जोन शहीद राजीव पांडेय नगर, खुशी वाटिका अमलीडीह, बरडिया विहार राजेंद्र नगर, ग्राम छपरीद विकासखंड आरंग, वार्ड क्रमांक-2 बीरगांव और शहीद नगर बीरगांव में बनाए गए है। इन सभी कॉन्टेन्टमेंट जोन में 5 से अधिक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

http://फिर बना रिकार्ड देश में कोरोना के 1.52 लाख एक ही दिन में हुए संक्रमित

राज्य में उत्पादित आक्सीजन का 80 प्रतिशत मेडिकल आक्सीजन गैस के रूप में राज्य के अस्पतालों को प्रदान किया जायेगा

रायपुर। राज्य में उत्पादित होने वाली आक्सीजन का 80 प्रतिशत अब मेडिकल आक्सीजन गैस के रूप में राज्य के अस्पतालों को प्रदान किया जायेगा।  राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अस्पतालों में आक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा महामारी अधिनियम के तहत इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी हैं।

आदेश में यह भी कहा गया हैं कि अत्यंत आवश्यक स्थिति में उद्योगों को प्रदान की जाने वाली 20 प्रतिशत आक्सीजन भी अस्पतालों को प्रदान की जायेगी स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव सी आर प्रसन्ना द्वारा जारी आदेश में कहा गया हैं कि समस्त आक्सीजन गैस उत्पादन करने वाली संस्थाओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि आक्सीजन गैस का उत्पादन निरंतर बिना रुकावट के अपनी पूर्ण क्षमता के साथ  फैक्ट्री में  किया जाए। राज्य के सभी संभाग आयुक्तों और जिला कलेक्टरों को इसे लागू करने के लिए सक्षम प्राधिकारी बनाया गया हैं ।

Leave a Comment