82 साल की Dadi ने उठाया डंबल, एक्सरसाइज का Video Viral

0

नई दिल्ली:फिटनेस के प्रति लोगों की दिवानगी सिर चढ़कर बोलती है. स्वस्थ शरीर के लिए लोग जिम में कड़ी मेहनत करते है. पसीना बहाते है. ताकि उनकी सेहत बनी रहे. वहीं,
social media पर एक Video वायरल हो रहा है जिसमें 82 साल की महिला डंबल उठाकर एक्सरसाइज करती हुई दिखाई दे रही हैं, जो सभी को सक्रिय रहने और व्यायाम करने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

यह सप्ताह मेष, कर्क, कन्या, वृच्चिक, धनु, कुंभ के लिए होगा बढ़िया साबित

82 साल की दादी का Video पहली बार तब वायरल हुआ जब उनके पोते, चिराग कोर्डिया ने साड़ी में ही उनके व्यायाम करने का वीडियो social media पर पोस्ट कर दिया.
Video में दिखाया गया है कि इच्छाशक्ति मजबूत होती है तो उम्र कोई सीमा नहीं है. चिराग ने अपनी दादी का वजन उठाने, स्क्वाट्स, डेडलिफ्ट्स जैसे अन्य व्यायामों के अभ्यास का एक वीडियो साझा किया था.

हालांकि, बुढ़ापे में उनके टखने पर चोट लगी, और फिर वह एक दिन बिस्तर से गिर गईं. उसी वक्त से उनकी तबियत बिगड़ने लगी. दादी जमीन पर झुककर या कुछ भी उठाकर चलने से भी डरती थी.
पोते ने बताया कि उनकी दादी प्रशिक्षण ले रही है क्योंकि वह बिना किसी डर के अपनी दैनिक गतिविधियों को करने में सक्षम होना चाहती है, ताकि वह मजबूत, स्वतंत्र और सक्षम महसूस कर सकें.
Drugs case में Bharti Singh और उनके पति हर्ष ल‍िंंबाच‍िया को मिली जमानत
ह्यूमन ऑफ बॉम्बे की एक हालिया पोस्ट में, 82 साल की दादी ने अपनी यात्रा के बारे में बताया कि कैसे नियमित रूप से व्यायाम करने से उनका जीवन बदल गया.

उन्होंने कहा, धीरे-धीरे, हम बिस्तर से फर्श तक और पानी की बोतलों से डंबल तक पहुंच गए. मेरे पैरों में सूजन कम हो गई और मैंने अपनी हाथों और बाहों में फिर से ताकत हासिल कर ली. समय के साथ जोड़ों का दर्द और बीपी की समस्या भी खत्म हो गई.