बिलासपुर में अजीबोगरीब मामला सामने आया, कब्र खोदकर मुर्दे के अंगों की चोरी

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर शनिचरी बाजार के पास स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां एक कब्र खोदकर शव के कुछ अंग किसी ने निकाल लिए. इस बात की जानकारी तब सामने आई जब करैया पारा में रहने वाला एक शख्स अपने भाई की कब्र पर फातेहा पढ़ने गए थे. उनके भाई की लाश यहां तीन महीने पहले दफनाई गई थी. फातेहा पढ़ने गए भाई ने देका कि कब्र से छेड़छाड़ की गई हैं. उन्होंने पास जाकर देखा कि कब्र को किसी औजार से खोदा गया है. लकड़ी के पटरे व्यवस्थित रखने के बाद शव के कुछ अंग निकाल लिए गए हैं. शव के सिर के बाल भी नहीं हैं. इसकी जानकारी मुस्लिम समाज के पदाधिकारियों को दिए जाने के साथ ही रतनपुर थाने को भी दी गई है.

रतनपुर पुलिस ने मौके पर जाकर मुआयना किया. इस मामले को देखकर पुलिस भी सकते में है. रतनपुर थाना प्रभारी हरविंदर सिंह के मुताबिक शव के शरीर के कुछ अंग गायब किए गए हैं. कफन भी कब्र के बाहर मिला है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

जिस लिहाज से शव के अंगों के साथ ही बाल ले जाए गए हैं, उससे इस बात से भी इनकार नहीं किया जा रहा है कि किसी के द्वारा जादू टोने के लिए अंगों की चोरी की गई हो. बहरहाल कारण चाहे जो भी हो, इस मामले को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों में काफी ज्यादा रोष है. देखना है कि पुलिस इस मामले का पटाक्षेप कब तक कर पाती है.