अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध होने पर भी कोरोना मरीजों को एडमिशन न देने वाले अस्पतालों पर की जाएगी कार्यवाही: कलेक्टर

महासमुंद। कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अलग-अलग दल बनाए जाएगें, जो कि निजी अस्पतालों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित करेंगे कि पोर्टल पर बेड उपलब्धता की जानकारी अद्यतन रहे एवं बेड उपलब्ध होने की स्थिति में किसी भी मरीज को भर्ती होने से वंचित न होना पड़े। यह भ्रमण दल अस्पतालों में मरीजों से मिलकर यह भी ज्ञात करेंगे कि अस्पताल द्वारा मरीजों को भर्ती से वंचित तो नहीं किया जा रहा। यदि कोई अस्पताल मरीज को बेड उपलब्ध होने के बावजूद भर्ती करने से इंकार करता है तो ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ उपचर्या गृह एवं रोगोपचार संबंधी स्थापनाए अधिनियम 2010 एवं नियम 2013 महामारी अधिनियम 1897 की कडिका दो एवं छ.ग. एपिडेमिक डिसीज कोविड 19 रेगुलेशन 2020 की कण्डिका 3 के अंतर्गत ऐसे अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाही करें।

http://गरियाबंद जगह के अभाव में पेड़ के नीचे युवक हो गया आइसोलेट, वायरल तस्वीर के बाद कोविड सेंटर में किया शिफ्ट

कलेक्टर ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें

महासमुंद। कलेक्टर डोमन सिंह ने कोविड टीकाकरण के कार्य में और अधिक प्रगति लाने की अपील करते हुए कहा है कि 18 से 44 वर्ष के सभी अंत्योदय राशन कार्डधारियों के हितग्राहियों का टीकाकरण 01 मई 2021 से किया जा रहा है। इसके लिए हम सबको मिलकर और अधिक प्रयास करने की जरूरत हैं। जिससे की टीकाकरण के लिए लोग स्वयं आगे आए। यह कार्य सभी जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी संगठन के सदस्य, सभी समाजों के मुखिया सहित गणमान्य नागरिकों के सहभागिता से ही संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में किए जा रहें टीकाकरण केन्द्र में अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें।

http://राजानांदगांव मोहनी ज्वेलर्स में रेड: 5 टन चांदी 4.5 किलो सोना, 32 लाख कैश जब्त

कलेक्टर ने वर्तमान परिस्थितियाें को ध्यान में रखते हुए कहा कि टीकाकरण ही कोरोना से बचने का प्रमाणिक उपाय है। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। पात्र सभी व्यक्ति अपने नजदीक के टीकाकरण केन्द्र में जाकर टीका अवश्य लगवाएं। इसके साथ ही लॉकडॉउन के दौरान अपने आसपास के गरीब निर्धन व्यक्तियों की यथा संभव मदद अवश्य करें। यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा वैक्सीन को लेकर भ्रामक जानकारी दी जा रही है तो इन अफवाहों एवं भ्रामक प्रचार से बचें। वर्तमान में जिले के सभी विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों एवं नगरीय निकायों में अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार के 18 से 44 वर्ष के सदस्यों का निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा 45 से अधिक उम्र के को-माॅर्बिड लोगों का टीकाकरण का कार्य किए जा रहें हैं।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123