होम

एक्टर से राजनेता अब आंध्र के बनेंगे डिप्टी CM, आज से चंद्रबाबू सरकार, PM मोदी की मौजूदगी में चौथी बार ली CM पद की शपथ

Andhra Pradesh CM: तेलगु देशम पार्टी

Andhra Pradesh CM: तेलगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष प्रमुख N चंद्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार आंध्र प्रदेश के CM के रूप में शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में PM नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों जे.पी. नड्डा और बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य नेता पहुंचे. आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने CM और मंत्रियों को शपथ दिलाई. तेदेपा प्रमुख विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास शपथ ली.

पवन कल्याण

नायडू के साथ जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने मंत्री पद की शपथ ली. पवन कल्याण के बाद चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने आंध्र प्रदेश के मंत्री के रूप में शपथ ली.

आंध्र प्रदेश के मनोनीत सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पहली बार 1995 में CM पद संभाला था. आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने 11 जून को टीडीपी प्रमुख को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. चंद्रबाबू नायडू सुबह आज सुबह ठीक 11:27 बजे शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास आयोजित किया गया.

Bird Flu: अब ये नई तबाही मचाएगा बर्ड फ्लू! बंगाल में ICU पहुंचा 4 साल का बच्चा, WHO का अलर्ट, मानव पर बढ़ा खतरा

पवन कल्याण बनेंगे डिप्टी सीएम?

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सूत्रों के अनुसार, पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी. जनसेना को तीन कैबिनेट मंत्री पद और बीजेपी को एक मंत्री पद की पेशकश की जा रही है. आंध्र प्रदेश विधानसभा की सदस्य संख्या (175) के अनुसार, मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं.

मंगलवार को तेलुगु देशम MLA दल और राजग के घटक दलों ने नायडू को अपना नेता चुना था. नायडू ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Andhra Pradesh CM: तेलगु देशम पार्टी

नायडू ने कहा था, ‘आप सभी के सहयोग से मैं (CM के रूप में) शपथ ग्रहण कर रहा हूं और इसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं.’

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी के सुबह 10.40 बजे गन्नावरम हवाई अड्डे पर पहुंचे. उनके अपराह्न 12.45 बजे भुवनेश्वर के लिए रवाना होने की संभावना है.

आंध्र प्रदेश में राजग में TDP, BJP और जनसेना शामिल हैं. NDA ने 164 सीटें जीतने के साथ आंध्र प्रदेश की विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

https://www.facebook.com/webmorcha

ये भी पढ़ें...