छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

अध्यक्ष के बाद अब नेता प्रतिपक्ष बदलने की तैयारी, MLA दल की बैठक में होगी घोषणा

विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष के लिए जो नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं, उसमें बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर एवं नारायण चंदेल (Narayan Chandel) हैं।

रायपुर। प्रदेश में BJP का अध्यक्ष बदलने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष को भी बदलने की तैयारी की जा रही है। BJP शीर्ष नेतृत्व ने इस पर फैसला कर लिया है। हालांकि यह आदेश कब तक होगा, यह तय नहीं हैं। संभवतः नए प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के पदभार ग्रहण के बाद MLA दल की बैठक बुलाई जाए और उसमें नए नेता प्रतिपक्ष की घोषणा हो। इसमें हड़बड़ी इसलिए नहीं है, क्योंकि बहरहाल, विधानसभा का कोई सत्र नहीं है। नेता प्रतिपक्ष का हटना इसलिए तय है, क्योंकि एक ही जिले में दोनों बड़े पद नहीं दे सकते।

अरुण साव बने BJP अध्यक्ष, विष्णुदेव साय के बदले OBC नेता को दी जिम्मेदारी

विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष के लिए जो नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं, उसमें बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर एवं नारायण चंदेल (Narayan Chandel) हैं। दो दिन पहले पार्टी ने चंद्राकर को मुख्य प्रवक्ता बनाया है, इसलिए चंदेल की दावेदारी तगड़ी हो जाती है। इस तरह कुर्मी के बदले कुर्मी का भी समीकरण बनता है। बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) को भी नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। वे सीनियर हैं। संसदीय नियम प्रक्रिया के जानकार भी हैं। विधानसभा में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की शुरुआत करते हैं।

बुध-मंगल की युति, वृष, कर्क, सिंह, धनु और कुंभ का होगा गोल्डन चॉस, मिथुन राशि रहे अलर्ट

Related Articles

Back to top button