छत्तीसगढ़ में कोरोना हाहाकार: एम्स और मेकाहारा फूल….. डाक्टरों ने बताया भयावह.. शरीर में दर्द, सुस्ती व कमजोरी भी है लक्षण, पुरूष हो रहे अधिक संक्रमित

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोविड से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। रायपुर और दुर्ग की स्थिति तो बेहद चिंताजनक बनी हुई है। राजधानी रायपुर के सरकारी अस्पतालों में अब बेड करीब-करीब फूल हो गए हैं। रायपुर CMHO मीरा बघेल के अनुसार, छत्तीसगढ़ रायपुर राजधानी में कोविड (Corona) की स्थिति को बेहद भयावह बताया है। CMHO मीरा बघेल ने बताया है कि रायपुर के दो बड़े अस्पतालों में अब वैंटिलेटर (Ventilator) के बेड भर चुके हैं।

लक्षणों को इग्नोर करते हैं, देर से जांच कराते हैं, मरीजों के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है। आज के समय में एम्स के सारे वैंटिलेटर (Ventilator) बेड भर चुके हैं, मेकाहारा के सारे वेंटिलेटर बेड भर चुके हैं, माना के वेंटिलेटर बेड को आज से शुरू किया जा रहा है। ये एक बहुत ही भयानक स्थिति है, अभी भी समय है, यदि हम सावधानी बरतेंगे तो बेड की मारामारी से बच सकते हैं” कोविड (Corona) ने पिछली बार की तुलना में इस बार अपने लक्षण बहुत बदल लिये हैं।

छत्तीसगढ़: बाइक से जा रहे बीच सड़क में पति-पत्नी की पत्थर से कुचलकर हत्या

बीमारी के लक्षण में हुए बदलाव

CMHO के अनुसार, यदि कमर में दर्द है, या फिर शरीर में दर्द है तो ये भी कोरोना के लक्षण हो सकता है, उसी तरह चार-पांच दिनों से सुस्ती, कमजोरी आ रही है, तो आप नहीं सोच पायेंगे कि ये कोरोना के लक्षण हैं, लेकिन ये भी कोविड  के लक्षण हैं। यदि इन लक्षणों को इन्नोर करते हैं या जांच नहीं कराते हैं तो आपकी जान बचाना पाना बेहद मुश्किल हो जाती है। कोरोना (Corona) का जो अभी संक्रमण फैला है, उनमें सबसे अधिक यंग जनरेशन को शिकार शिकार बना रहा है।

CMHO ने कहा …स्वास्थ्य विभाग ने जो अभी जांच की है, उसमें पाया है कि इस बार संक्रमण यंग जनरेशन के लोगों में अधिक है। 21 से 59 साल के लोगों में कोरोना संक्रमण (Corona infection) अधिक है। और उनमें भी पुरूषों में संक्रमण अधिक है। 60 प्रतिशत पुरूष और 40 प्रतिशत महिलाएं संक्रमित हो रही है। नौजवानों में लक्षण आते हैं और चले भी जाते हैं, लेकिन जो घर में लोग रहते हैं उनके लिए मुश्किलें बढ़ जाती है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment