देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

Air Force आवेदन की प्रक्रिया आज 24 जून से, नवयुवा को मिलेगी एंट्री

आइएएफ अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 250 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

नई दिल्लीनेवी और एयर फोर्स में चार साल के लिए अग्निवीर की भर्ती को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के विपरीत भारतीय वायु सेना द्वारा सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। भारतीय वायु सेना में अग्निवीरवायु की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार, 24 जून से शुरू होने जा ही है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इंडियन एयर फोर्स के भर्ती पोर्टल, careerindianairforce.cdac.in पर सुबह 10 बजे से उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आइएएफ अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 250 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

यहां पढ़ें: जब हाथियों के दल ने अपने बच्‍चे को दी Z प्‍लस सिक्‍योरिटी, देखें वायरल वीडियो

इससे पहले, भारतीय वायु सेना अग्निवीरवायु भर्ती 2022 अधिसूचना जारी कर चुकी है। आइएएफ अग्निवीरवायु नोटिफिकेशन 2022 के मुताबिक उम्मीदवार 5 जुलाई की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। अग्निवीरवायु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2022 करने वाले उम्मीदवारों के लिए आइएएफ द्वारा ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई से किए जाने की घोषणा एयर फोर्स अग्निवीरवायु नोटिफिकेशन 2022 में की गई है।

IAF Agniveer Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

अग्निवीरवायु भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने दसवीं (मैट्रिक) और इंटरमीडिएट (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण की हो या तीन वर्षीय डिप्लोमा या दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स किया हो। इन सभी में उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार जन्म 29 दिसंबर 1999 से पहले और 29 जून 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इनके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को निम्नलिखित शारीरिक मानदंडों को पूरा करना होगा:

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

 

Related Articles

Back to top button