अलर्ट! घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये बात महासमुंद, बस्तर, रायपुर और दुर्ग संभाग के 7 जिलों में बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना, अंधड़ चलने की भी चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून मेहरबान है। प्र्छैष्ज्ञ क् र्क्ठ स्थानों पर रिमझिम बारिश जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने अंधड़ उठने और आकाशीय बिजली गिरने की संभवना जताई है। इसमें से बस्तर, रायपुर और दुर्ग संभागों के सात जिले ऐसे हैं जहां बिजली गिरने का खतरा सामान्य से अधिक है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के बनुसार, सोमवार सुबह 8.30 बजे तक प्रदेश के गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बालोद, बस्तर, कोण्डागांव और नारायणपुर जिलों में अंधड़ चलने और गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना अधिक है। इन जिलों के लिए मध्यम स्तर की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश के शेष सभी जिलों के लिए हल्के स्तर की अलर्ट जारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार,  आज प्रदेश के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बरसात अति संभावित है। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मौसम का ऐसा ही हाल 5 जुलाई को भी रह सकता है। 6 जुलाई को कुछ जिलों में मध्यम से भारी बरसात की संभावना जताई जा रही है। रायपुर शहर में भी हल्की से मध्यम बरसात की संभावना जताई जा रही है।

महासमुंद: खेत में ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत, तुमगांव पुलिस घटना स्थल के लिए हुई रवाना