Uncategorizedमहासमुन्द

अमरजीत ने कहा: सरकार की विकास यात्रा नहीं, विफलता की यात्रा है

महासमुंद। आम जनता की गाढ़ी कमाई से किए जा रहे सरकारी विकास यात्रा की निंदा करते हुए कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरजीत चावला ने कहा यह विकास यात्रा नही विनाश यात्रा है।

  • यह कैसा विकास है, जहां सरकार 10 माह में 3700 करोड़ की शराब बिकवा चुकी है। फसल बीमा के नाम से 700 करोड़ का भ्रष्टाचार कर किसानों को फसल बीमा के नाम से दो पांच रुपए का चेक थमसकर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है।
  • अमरजीत ने कहा प्रदेश में एक बड़ा भ्र्ष्टाचार करने के लिए 1200 करोड़ के 56 लाख मोबाइल जो कि काफी कमजोर गुणवत्ता वाले है बांटने की तैयारी सरकार कर रही। ताकि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावो में भाजपा के एस एमएस और वीडियो भेज कर प्रचार किया जा सकें।
    कांग्रेस नेता चावला ने कहा कि सरकार को यह चिंता नही है कि छत्तीसगढ़ के कटोरे में धान भरने वाले अन्नदाता का कटोरा खाली हो चुका है और वो कर्ज तले दबकर आत्महत्या कर रहे है। सरकार प्रदेश में शराब बेचकर अपना चुनावी खर्च तो निकाल ले रही है, पर अन्नदाता को बोनस और समर्थन मूल्य धान लेने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है।
  • युवाओं के पाकेट मनी पर डाला डाका

  • अमरजीत ने कहा युवाओं की पूरी पॉकेट मनी पेट्रोल-डीजल भरवाने में ही खत्म हो जा रही है। कर्नाटक चुनाव के चलते जो दाम 20 दिन नही बढे़ थे, पिछले 10 दिनों में उनमें इतनी वृद्धि हो गई कि दाम आज तक के सबसे उच्च दर पर पहुंच गए।
  • सरकार पेट्रोलियम को जीएसटी के दायरे में ना लाकर मनमानी कर रही है। जबकि केंद्रीय और प्रादेशिक टैक्स के चलते ही ये दाम दुगने हो चुके हैं।
  • सरकार युवाओं को रोजगार भी नही दे पा रही है, हर तरफ बदहाली है। किसान और युवा पस्त है और सरकार मस्त है। भ्र्ष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है और सरकार चुनावी वर्ष में क्यों विकास यात्रा निकाल रही है। सब समझ रहे है क्योंकि प्रदेश का विकास नही, सिर्फ मंत्रियों का विकास हुआ है।
  • अमरजीत चावला ने कहा कि सरकार को समझ आ गया है कि अब उनकी चला चली की बेला है, इसलिए अपनी झूटी साख बचाने के लिए विकास यात्रा निकाल झूठे गुणगान करने में लगी हुई है, जो प्रदेश की जनता समझ रही है और उसका जवाब आने वाले चुनावों में देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button