गजब हो गया…छत्तीसगढ़ में अब दो CM! कोरोना टीकाकरण कार्ड में TS सिंहदेव को भी बनाया मुख्यमंत्री

रायपुर। प्रदेश में कुछ दिनों से हलचल मच गई है। छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई को गुजरे कुछ ही हुए हैं। अब एक नया मामला सामने आ गया है जिसे देख सुन आप भी चकरा जाएंगे। प्रदेश की पूरे देश भर में इस मामले की चर्चा हो रही है. दरअसल, प्रदेश के जांजगीर जिले में कोविड टीकाकरण (covid vaccination) के कार्ड को देखकर सबकी भौहें तन गई है। इस कार्ड में छत्तीसगढ़ को अब दो मुख्यमंत्री दिखाए गए हैं. इस कार्ड पर दो CM का नाम और बाकायदा फोटो भी छपा है. पहला फोटो है CM भूपेश बघेल का और दूसरा TS सिंहदेव के नाम के साथ भी छत्तीसगढ़ CM लिख दिया गया है. अब इसको लेकर चर्चा जोरों पर है कि क्या ये एक छपाई की गलती है या फिर?

बतादें, 2018 में सत्ता परिवर्तन के बाद भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के CM बने और हाल ही में 17 जून को उन्होंने अपने कार्यकाल का आधा समय भी पार कर लिया. वहीं बघेल के CM बनने के साथ ही TS सिंहदेव को स्वास्‍थ्य मंत्री का पद दिया गया. लेकिन अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा उठने लगी है कि कहीं ढाई ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर तो बात नहीं चल रही है.

नीचे पढ़ें….

मुख्यमंत्री से सहमत नहीं सिंहदेव…CM भूपेश ने निजी हॉस्पीटलों को अनुदान देने के दिए हैं निर्देश, स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने कहा, यह ठीक नहीं, मुझसे किसी ने चर्चा भी नहीं की

सामने आने के बाद हुई सख्त कार्रवाई

इस कार्ड के सामने आने के साथ ही गर्माए राजनीतिक गलियारों में हडकंप मची हुई है। एक कर्मचारी पर गाज गिरी है। कार्ड के सामने आने के बाद प्रशासनिक हल्का हरकत में आ गया और शक्ति विकासखंड के BMO अनिल कुमार को तत्काल सस्पेंड  कर दिया गया. इसके साथ ही ऐसे सभी कार्ड भी अब रोक दिए गए हैं और प्रशासन ने सभी केंद्रों से वापस मंगवा लिए हैं.

निजी हॉस्पीटलों को अनुदान पर असहमति

वह प्रदेश स्वास्‍थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने एक दिन पहले ही ग्रामीण क्षेत्रों में निजी हॉस्पीटलों के लिए अनुदान देने की सरकारी तैयारी आर असहमति जताई थी. उन्होंने कहा था कि इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है और उनसे इस संबंध में राय भी नहीं ली गई है. जिसके बाद से ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था और सरकार के अंदर खींचतान चलने की बात कही गई थी. कोविड टीकाकरण  (covid vaccination) के इस कार्ड के सामने आने के बाद इस बात को और हवा मिल गई. विपक्षी भी अब इस बात को लेकर मुद्दा बना रहे हैं और सीएम व स्वास्‍थ्य मंत्री के बीच सबकुछ ठीक न होने की चर्चा कर रहे हैं.

साभार न्यूज 18