Friday, January 15, 2021
Home Web Morcha अंबिकापुर: कर्ज से हताश था किसान... खा लिया जहर, जांच में जुटी...

अंबिकापुर: कर्ज से हताश था किसान… खा लिया जहर, जांच में जुटी प्रशासन

अंबिकापुर। किसानों की दर्द कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार एक के बाद एक किसान आत्महत्या करने जैसे कदम उठा रहे हैं। इधर, सरकार किसानों के ऐसे कदम रोकने हर प्रयास करने में जुटी है। लगातार सरकार किसानों की मदद कर रही है। बावजूद इस तरह आत्मघाती कदम आखिर क्यो इस पर मंथन करने की जरूरत है?
बतादें अंबिकापुर जिले के धौरपुर थाना अंतर्गत ग्राम गगौली में एक किसान कर्ज से परेशान था, जिसने बीते शनिवार की रात जहर सेवन कर लिया। जिन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में एडमिट किया था। लेकिन उपचार के दौरान सोमवार की रात उसकी मौत हो गई। पुलिस व परिजनों ने बताया दो साल पहले ट्रैक्टर के लिए बैंक से लोन लिए थे। एक साल तक तो समय पर कर्ज अदा होता रहा। लेकिन बाद में आर्थिक परेशानी के चलते एक साल से लोन नहीं पटा पाए हैं। इसके कारण किसान परेशान रहने लगा था। इसी बीच उसने शनिवार की रात जहर खा लिया।

यहां पढ़ें: अभी कीजिए…बेहतरीन है WhatsApp का ये दो धांसू सेटिंग, जानिए कैसे करें

इधर किसान के आत्मघाती कदम उठाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। SDM के निर्देश पर पूरे मामले की जानकारी लेने धौरपुर पुलिस की एक टीम किसान के घर रवाना हो गई। इस संबंध में धौरपुर पुलिस ने बताया कि SDM के माध्यम से सूचना मिली है, किसान दशन राम ने जहर खाया था जिसकी अंबिकापुर अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। उसने क्यों जहर खाया अभी इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस की एक टीम शाम को मामले की जानकारी लेने गई है। परिजनों के बयान के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी।
किसान के परिवार वालों ने बताया है कि दशन ने 2 साल पहले लोन से ट्रैक्टर लिया था। उसे साल में दो बार किश्त जमा करनी होती थी। एक किश्त 80 हजार की थी। एक साल से उसने किश्त जमा नहीं की थी। इससे वह परेशान रह रहा था। इस कारण उसने जहर सेवन लिया।

यहां पढ़ें: भिलाई: महिला के मुंह और पैर पर कपड़ा बांधा, फिर फंदा लगाकर जला दिया

हमसे जुड़िए
https://twitter.com/home
https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn
https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks
https://webmorcha.com/
https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/
9617341438, 7879592500,  7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments