ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

रूस-यूक्रेन जंग के बीच मंत्री राजनाथ सिंह ने चेताया, बोलें- चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Russia-Ukraine War: भारत के रक्षा मिनिस्टर राजनाथ सिंह बेलें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो विश्वभर के देशों की अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित होंगी और भारत भी इससे अछूता नहीं होगा।

चंदौली। Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. इस बीच भारत के रक्षा मिनिस्टर राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दुनिया को चेताया है. राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि अगर यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच युद्ध जारी रहा तो पूरी दुनिया को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

जंग जारी रहने से बढ़ेगी परेशानी

विधान सभा चुनाव (Assembly Election) के आखिरी चरण से पहले सोमवार को चंदौली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि अगर रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो इससे और परेशानी होगी.

russia ukraine war: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की धमकी हम गिरे तो आप भी गिरेंगे, जर्मनी से मांगी मदद

पूरी विश्व को भुगतना पड़ेगा खामियाजा

उन्होंने कहा, ‘युद्ध का खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है और भारत इससे अछूता नहीं रहेगा.

अर्थव्यवस्थाएं होंगी प्रभावित

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देश रूस से तेल और गैस का आयात करते हैं और अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं. अगर उनकी अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित होती हैं, तो पूरी दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और भारत अछूता नहीं रहेगा. लेकिन उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार इन चुनौतियों से पार पाएगी.

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने यूक्रेन से छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार की तरफ से शुरू किए गए ऑपरेशन गंगाके बारे में बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों ने विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है.

Related Articles

Back to top button