महासमुन्दमेरा गांव मेरा शहर

नारी अधिकार और जन समस्याओं को लेकर खल्लारी में अमृता ने निकाली रथ यात्रा

खल्लारी विधानसभा। खल्लारी माता का आशीर्वाद लेकर , महिलाओं के सम्मान, अधिकार व युवाओं के रोजगार की लड़ाई का किया अमृता बजाज ने एलान। अमृता ने कहा विधानसभा में समस्याओं का अंबार, नारी शोषणता व युवाओं का बेरोजगारी चरम पर रमन सरकार की गलत नीतियों व मुख्य विपक्ष लाचारी जिम्मेदार शुक्रवार को खलारी विधानसभा के निवासरत महिलाओं और युवाओं के अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए खल्लारी की बेटी अमृता बजाज के नेतृत्व में पूरे विधानसभा की महिलाओं और युवाओ के आशीर्वाद के साथ रथ यात्रा को बुजुर्ग महिलाओं ने हरी झंडी दिखा रवाना किया।

http://डा. विमल ने कहा पौधें लगाने से ही नहीं, वृक्ष बनने तक देखभाल करें तब सार्थकता होगी पूरी

सर्व प्रथम खलारी माता की पूजा अर्चना कर अमृता बजाज ने पूरे विधानसभा के लोगों की कुशलता की दुआ मांगी तो वही नारी शक्ति अधिकार व युवाओं के रोजगार की लड़ाई लड़ने की शक्ति मांगी, ताकि 15 साल के रमन सरकार के कुशासन व कमजोर विपक्ष के कारण पूरे विधानसभा में जो समस्यायों का अम्बार हैं, उसका समाधान के लिए संघर्ष किया जा सकें।

यहां पढ़े: http://बेटे की हुई मौत, पिता को दी सूचना कहा नहीं करेंगे हम क्रियाक्रम बहा दो किसी में नाले में

वही अमृता बजाज ने सरकार व वर्तमान विधायक व पूर्व विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि विगत 20 सालों से इस विधानसभा का नेतृत्व पुरुष प्रधान रहा और ऐसी पार्टियों का प्रतिनिधिव रहा, जिसमें बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, नारियों के सम्मान और अधिकार की बहुत बात चुनाव के भाषण में जनप्रतिनिधियों ने कही, पर जमीनी धरातल में न उनका भाषण पहुचा न उनके सरकार की योजनाएं पहुची ,वही हाल आज युवाओं के साथ भी हुआ, उनको भी रोजगार के नाम पर सिर्फ छला गया है।

amrita bajaj

बेरोजगारी की समस्या से जुझ रहे युवा

बेरोजगारी की समस्या से आज पूरे विधानसभा का युवा झेल रहे हैं और, इस विकराल समस्या के लिए जिमेदार सरकार, पूर्व जनप्रतिनिधि व वर्तमान विधायक का निरंकुश कार्यकाल रहा है। जिसे पूरे विधानसभा की भोली जनता भोग रही है मै खुद खल्लारी की बेटी हूं बचपन से नारियों के अधिकार में कटौती और युवा भाइयों को रोजगार के लिए दर-दर भटकते देखा है।

अब भाषण नही सवाल होगा

मै उनका दर्द और वेदना ओर उमीद समझती हूं इसलिए इन समस्यायों के खिलाफ आवाज उठाने आई हूं। सरकार के खिलाफ़ सिर्फ मेरी आवाज नही है ये पूरे विधानसभा की मेरी मां ,मेरी बहन, मेरी संगवारी सहेलियों ओर मेरे युवा भाइयो की आवाज है जो आज रथ के माध्यम से जुड़ने जा रहे हैं ये रथ पूरे गांव में जा कर महिलाओं ओर युवाओ को इस आंदोलन से जोड़ेगा, अब भाषण नही सवाल होगा, अपने अधिकारों के लिए, अब अपने मूलभूत आवश्कताओं के लिए हम भृष्ट नेताओं और अधिकारियों के चक्कर नही काटेंगे अब लड़ाई होगी।

यहां पढ़े: http://15 अगस्त कार्यक्रम में पंडाल लगाने मची होड़, बिना टेंडर ही एक महीने पहले ही मैदान में कब्जा

झूठे विकास की पोल खोली जाएगी

अंधकार से उजाले की ओर खल्लारी विधानसभा को धर्म और जाति के नाम पर बाट कर राजनीति करने वालों की अब खैर नही, अब अमन, भाईचारे और सम्मान की बात होगी, प्रेम की बात होगी, क्योंकि अब महिलाएं नेतृत्व करेगी अपने विधानसभा के विकास के लिए अपने युवा भाइयो के साथ ओर बुजर्गो के आशीर्वाद के साथ, अब जनप्रतिनिधियों से सवाल होंगे पिछले 20 वर्षों के काम का और उनके झूठे विकास की पोल खोली जाएगी।

amrita bajaj

http://अंतिम दिन बीमा कराने जा रहे मां और बेटे को वाहन ने लिया चपेट में, मां की मौत

मौजूद रहे गणमान्य नागरिक

ये रथ खलारी विधानसभा के प्रत्येक गांव में पहुचकर लोगों से जन सम्वाद ओर समस्यायों के समाधान के लिए होगा
आंदोलन इस कार्यक्रम में सिकंदर ठाकुर, गणेश शर्मा, पारष नायक, चोवा राम साहू, कुमार गुप्ता, शंकर नेताम , शुभम बाघ,
आशा ठाकुर, सावित्री , कोसिलिया, गुलाब, गुरुवारी, फुलेश्वर, सुशील, पानबाई, मानवी, ईश्वरी, राजवंती धना बाई, नोहर दास, बलकरण, मोहित, धनाराम, भगत, माखन, डेलू राम, चमन, सुनील नायक आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button