ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

कुंभ राशि को जुलाई में मिलेगी मनचाही सफलता, मिलेगा सम्मान

July Monthly Horoscope 2022 : इस महीने में किसकी बदलेगी भाग्य, किसे होगा धनार्जन लाभ, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल....

जुलाई 2022 का महीना ज्योतिष गणना के मुताबिक खास माना जा रहा है। इस माह में ग्रहों का ऐसा दुर्लभ संयोग बन रहा है जब एक साथ 5 ग्रह अपनी राशि में आकर संचार करेंगे। माह के शुरुआत में बुध मिथुन राशि में आएंगे जिसके स्वामी बुध स्वयं हैं। इसके साथ ही इस महीने में शनि जो अपनी राशि कुंभ में चल रहे हैं वह अपनी ही राशि मकर में लौटकर आएंगे। गुरु अपनी राशि मीन में चलेंगे। शुक्र अपनी राशि वृष में रहेंगे। जबकि मंगल अपनी ही राशि मेष में चलेंगे। ऐसे संयोग कम ही बनता है जब एक साथ इतने ग्रह अपने-अपने घर अर्थात राशि में हों।

कुंभ (Aquarius) राशि के जातकों के लिए जुलाई माह का पूर्वार्ध का समय मनचाही सफलता और नए अवसर प्रदान करने वाला रहेगा। इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिससे आपके भीतर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माह की शुरुआत में सुख-सुविधा से जुड़ी किसी चीज के क्रय से घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

मकर राशि को जुलाई में विवाद से दूर रहने की जरूरत

इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का खूब सहयोग मिलेगा। (Aquarius) बॉस आपके काम की तारीफ करते नहीं थकेंगे। व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को जुलाई माह के दूसरे सप्ताह तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यह समय आपके करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने की दृष्टि से बेहद अनुकूल साबित होगा। हालांकि इस दौरान किसी योजना या शेयर बाजार आदि में धन निवेश करते समय विशेषज्ञ या फिर शुभचिंतकों की सलाह लेना उचित रहेगा।

(Aquarius) इस दौरान आपकी लव लाइफ भी अच्छी रहने वाली है। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। प्रेम संबंध में नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा। माह के मध्य में आपको पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा। इस दौरान आपके विरोधी आपको भ्रमित करने की कोशिश कर सकते हैं। (Aquarius) व्यवसाय में कंपटीटर से कड़ा मुकालबा करना पड़ सकता है। सेहत की दृष्टि से भी आपको इस समय सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। (Aquarius)  कोई पुराना रोग एक बार फिर उभर सकता है।

इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। (Aquarius) चोट-चपेट लगने की आशंका है। माह के उत्तरार्ध में प्रेम संबंध में कुछेक गलतफहमियों के चलते लव पार्टनर से बनी दूरी आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है। इस दौरान छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।

उपाय: (Aquarius) रोजाना श्री हनुमान जी की पूजा और सुंदरकांड का पाठ करें।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

Related Articles

Back to top button