ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

Weekly Horoscope: 7 मार्च से मेष, मिथुन, वृच्चिक, धनु और मीन को मिलेगी अपार सफलता

आज सोमवार 07 मार्च 2022 से बुध ग्रह राशि बदलकर कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं. यह राशि परिवर्तन मेष, मिथुन, वृच्चिक, धनु और मीन वालों के लिए सफलता दिलाने वाली साबित होगी। इन जातकों को खूब धन लाभ होगा. कारोबार में सफलता मिलेगी. भाग्य के सहयोग से वो सब काम अब बनने लगेंगे, जो अब तक रुके हुए थे.

साप्ताहिक राशिफल: ज्‍योतिष गणना में बुद्धिमता, तर्क, संवाद, कारोबार के कारक ग्रह माने गए राजकुमार बुध ग्रह रविवार 6 मार्च 2022 को राशि परिवर्तन कर रहे हैं. बुध कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जो पांच राशि वालों को अच्छा लाभ पहुंचाएंगे. इन राशि वालों को इस ग्रह की कृपा से खूब धन मिलेगा, साथ ही कारोबार में भरपूर सफलता मिलेगी. जानिए इस सप्ताह आज सोमवार 07 मार्च 2022 से 13 मार्च तक …

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार में फायदा बढ़ेगा. साहस और पराक्रम बढ़ेगा. सम्‍मान मिलेगा. हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा. यह समय जॉब और कारोबार दोनों के लिहाज से बेहद शुभ है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा.

वृष राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी, आत्म संयत बने रहें, शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार विस्तार होगा, लाभ के अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं, खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि जातकों  के लिए बुध का गोचर नौकरी-कारोबार में खूब लाभ देगा. प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. इस वक्त किए गए काम सफलता दिलाएंगे. नई नौकरी का ऑफर मिलेगा. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलने के योग हैं. जो लोग नया काम शुरू करना चाह रहे हैं उनके लिए यह समय अच्‍छा है.

कर्क राशि

अपनी भावनाओं को काबू में रखें, धैर्यशीलता में कमी आएगी। क्रोध पर काबू रखें। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धनलाभ हो सकता है, परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भाइयों का मदद  मिलेगा।  किसी रुके हुए धन की प्राप्ती हो सकती है, नाकरी में अफसरों का सहयोग बना रहेगा। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं।

आपके राशि में यदि साढ़े साती का प्रकोप कर लें ये उपाय

सिंह राशि

दिमाक में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे, आत्म विश्वास में कमी रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, संपत्ति का विस्तार हो सकता है। माता का सहयोग मिलेगा, खर्चों में वृद्धि होगी। वाहन के रख-रखाव पर खर्चें बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुख परिणाम मिलेंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी, अफसरों मतभेद हो सकते हैं, परिवर्तन भी संभावित है।

कन्या राशि

व्यापार के विस्तार की योजना साकार होगी, भाइयों का सहयोग मिलेगा लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे, अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे। वस्त्रादि उपहार भी मिल सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के साथ दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। आयात-निर्यात कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। माता का सानिंध्य मिलेगा, वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकीर में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

वाणी में कठोरता के भाव बने रहेंगे, बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा। माता से विचारों में मतभेद हो सकते हैं लेकिन धन प्राप्ती भी है। संचित धन में वृद्धि होगी, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। संचित धन में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, वाहन सुख में बढ़ोत्तरी होगी। स्थान परिवर्तन संभव है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को करियर में जमकर लाभ होगा. बेरोजगार लोगों को और नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार खत्‍म होगा. कांफीडेंस बढ़ेगा. धन लाभ होगा. निवेश के लिए समय अच्‍छा है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को यह समय लाभ दिलाएगा. पैसे आने के नए रास्‍ते बनेंगे. आय बढ़ेगी. करियर में तरक्‍की और सम्‍मान मिलेगा. कह सकते हैं कि यह समय आपके कई रुके हुए काम बनाएगा.

मकर राशि

आत्मविश्वास में कमी आएगी, आत्म संयत रहें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा, किसी धार्मिक सत्संगी कार्यक्रम में जाना हो सकता है। रहन-सहन में असहज रहेंगे, मीठे खान-पान की ओर रूझान बढ़ेगा। संपत्ति से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है, नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावनाएं बन रही हैं।

कुंभ राशि

मन में प्रसन्नता के भाव तो रहेंगे, फिर भी आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है, अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार का भी सहयोग मिलेगा, वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है, रहन-सहन कष्टकायी हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय वरदान की तरह साबित होगा. नौकरी में प्रमोशन, इंक्रीमेंट या कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की पूरी संभावना है. परिवारिक जीवन अच्‍छी रहेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button