मेष, वृष, कुंभ पर होगी शुक्रदेव की कृपा, मिथुन, वृच्चिक रहे अलर्ट

ज्योतिष में शुक्रदेव को बृहस्पति के बाद सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। शुक्र के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को सारी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। जानिए किन राशियों पर शुक्रदेव की कृपा होगी।

मेष (Aries):

इस जातक के लोग कई क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम देखेंगे. महत्वाकांक्षी कार्य होने से प्रसन्नता बनी रहेगी। अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. कारोबार विस्तार की योजनाएं बनेगी. यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की इच्छा है तो वह भी आपको सरलता से प्राप्त हो सकेगा।

वृषभ (Taurus):

सामाजिक कार्यक्रमों और परिजनों से मिल-मिलाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी. यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकेंगे. नई शुरुआत की तीव्रता सभी कारोबारियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी.

मिथुन (Gemini):

मानसिक सिरदर्द और कुछ अन्य लक्षणों से पीड़ित रह सकते हैं. आपके जीवन संगिनी का सेहत भी खराब हो  सकता है. आपको एक्सीडेंट का भी खतरा बना रहेगा। इसलिए वाहन चलाते समय अलर्ट रहे। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे.

यहां पढ़ें: 5 दिसंबर से मेष, मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ की बदल जाएगी तकदीर, 4 ग्रहों की युति

कर्क (Cancer):

आर्थिक परिणाम आपके उम्मीद से कम हो सकते हैं. आपको इस स्थिति से निपटने के लिए अधिक प्रयास करने की जरूरत है। सोच समझकर निवेश करना उचित रहेगा. यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें.

सिंह (Leo):

आप अपने भविष्य और सेहत के बारे में अधिक जानने की कोशिश करेंगे। सही लोगों के साथ परामर्श करेंगे. अत्याधिक आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. विद्वार्थी पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं. निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है.

कन्या (Virgo):

आपकों कानूनी मामलों में अलर्ट रहने की जरूरत है. आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं. रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है. धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा.

तुला (Libra):

आपकी संचार क्षमता उच्च स्तर पर रहेगा। कोई भी नए कार्य करने के लिए समय अच्छा है. आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे.

यहां पढ़ें: नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी : वर्ष 2022 तबाही का मंजर देखेगी विश्व

वृश्चिक (Scorpio):

किस्मत आपके साथ में है, लेकिन, वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और आग से दूरी बनाकर रहे। यदि हो सके तो रात में वाहन ना चलाएं. आप कई चीज़ों पर पैसे की बर्बादी कर सकते हैं, बच कर रहें. जीवनसाथी का सहयोग भरपूर मिलेगा.

धनु (Sagittarius):

रूके हुए योजनाओं को फिर से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको यह लाभदायक परिणाम दे पाएंगी. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं.

मकर (Capricorn):

पुराने चल रहे परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। किसी भी बहस या टकराव से बचें. निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा. किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है.

कुंभ (Aquarius):

साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। उनके हाथ आकर्षक सौदे लग सकते हैं. आप खुद के लिए यश और कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे.

मीन (Pisces):

आपके स्वभाव में कुछ खिन्नता रहेगी. कारोबारिक निर्णयों के सन्दर्भ में आप कभी हां कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जाएगा. आपकी निर्णय लेने की क्षमता कमजोर हो सकती है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय बेहतरीन है।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Back to top button