छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

अरुण साव बने BJP अध्यक्ष, विष्णुदेव साय के बदले OBC नेता को दी जिम्मेदारी

संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। जल्द ही कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ BJP में चल रहे बदलाव की सुगबुगाहट के बीच आखिरकार BJP ने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है। बिलासपुर के सांसद अरुण साव को नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। यह अजब संयोग है कि विश्व आदिवासी दिवस के दिन BJP  ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय के स्थान पर OBC नेता को अध्यक्ष बनाया है। इसके बाद अब संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। जल्द ही कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

webmorcha.com

साव को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि वह ओबीसी वर्ग से आते हैं। साथ ही भाजपा प्रदेश के पांचों संभाग में सबसे ज्यादा मजबूत स्थिति में बिलासपुर संभाग में है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष की कमान बिलासपुर के ओबीसी नेता को सौंपी गई है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय आदिवासी वर्ग से आते हैं और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में आदिवासी विधायक मोहन मरकाम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने क्षेत्रीय संगठन मंत्री के रूप में अजय जामवाल की नियुक्ति की। जामवाल ने तीन दिन में प्रदेश पदाधिकारियों, कोर ग्रुप और विधायक दल की बैठक के बाद एक रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को सौंपी थी। इस रिपोर्ट के बाद विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला लिया गया। दिल्ली में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने अजय जामवाल प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन और विष्णुदेव साय के साथ बैठक भी की थी।

महासमुंद, कोमाखान भिलाईदादर में खुलेआम बेच रहा था शराब, पुलिस को मिली 40MLशराब , डिस्पोजल के साथ चखना

अब आ गया आपके मोबाइल में मच्छर-मक्खियों को भगाने का Apps! करें डाउनलोड

इन लोगों के लिए को मंगल का मिलेगा साथ, वृच्चिक राशि रहे सावधान

CG अजीब शौक, घर में पालता है चींटी, पड़ोसी परेशान, पुलिस में शिकायत

Related Articles

Back to top button