कोमाखानरायपुर

शेरशाह सूरी से भी बड़ी विकास दृष्टि थी अटल जी की : डॉ. रमन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य व भारत रत्न परम श्रध्देय स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने उन्हें अपने श्रध्दासुमन पुष्पांजलि के रूप में समर्पित किया। पुष्पांजलि का कार्यक्रम एकात्म परिसर में आयोजित किया गया जिसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, नवीन मार्कण्डेय ,जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, सच्चिदानंद उपासने, श्रीचंद सुन्दरानी, संजय श्रीवास्तव, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, छगन मुंदड़ा के अलावा रायपुर जिले के सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि कर श्रध्दासुमन अर्पित किया एवं अपने सर्वमान्य नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को स्मरण किया।

http://पर्यावरण बचाने कलाकार ने कागज से बनाई भगवान गणेश की मूर्ति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने अटल जी को याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश की स्थापना कर अटल जी ने छत्तीसगढ़वासियों को आगे बढ़ने व अपने सपने पूरे करने का मौका दिया। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश देश के विकसित प्रदेशों से होड़ लेने की स्थिति में है। पूर्व प्रधानमंत्री जी की बोलने की शैली अनूठी व वक्ता के रूप में दमदार छवि थी। उन्होंने हिन्दी भाषा को विश्व पटल पर मान दिलाने के लिए कार्य किया साथ ही उन्होंने देश को पार्टी हित से सर्वोपरि रख कर राजनीति के मापदंड स्थापित किया। श्री उसेंडी ने आदिवासी समाज के लिए अलग से मंत्रालय बनाने, अलग आयोग गठन करने के लिए भी अटल जी को याद किया।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अटल जी के मंत्रिमंडल में बिताए समय को याद करते हुए कहा कि स्व. अटल जी एक दूरदृष्टा थे उन्होंने शेरशाह सूरी के बाद पूरे देश के कोने-कोने में सड़क पहुंचाने व गांवों को शहर और शहरों को देश से जोड़ने के लिए स्वर्णिम चतुर्भुज से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आदि लागू कर विकास को गांव-गांव तक पहुंचाने का महत्ती कार्य किया। सन् 1980 में भाजपा के उदय के समय बम्बई राष्ट्रीय अधिवेशन में अपने भाषण में अटल जी ने कहा था कि ‘अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा’ तब से हम लोग नारा लगाते थे कि अब की बारी अटल बिहारी और कोई नहीं जानता था कि भाजपा सत्ता में आएगी व अटल जी प्रधानमंत्री बनेंगे। देश में सफलतापूर्वक 6 साल गठबंधन की सरकार चलाने के लिए अटल जी सदैव याद किए जाएंगे कि सामंस्य स्थापित कर सरकार कैसे चलाई जा सकती है।

http://मुख्यमंत्री ने सुपोषित दंतेवाड़ा अभियान में महिलाओं और बच्चों को परोसा पौष्टिक भोजन

स्व. श्री अटल जी की श्रध्दांजलि सभा को रायपुर सांसद सुनील सोनी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब कार्यकर्ताओं से उनसे काफी कुछ सीखा है। देश भर में लाखों कार्यकर्ता हैं जिन्होंने अटलजी से प्रेरणा लेकर राजनीति के क्षेत्र में काम करना शुरु किया। इस सम्बन्ध में उन्होंने खासकर राज्योत्सव के अवसर पर अटल जी के रायपुर प्रवास को याद किया। श्री सोनी ने रायपुर में विश्व की सबसे बड़ी स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा और डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा के लोकार्पण के समय के अटलजी के प्रवास का जिक्र करते हुए कहा कि छोटी-छोटी बात का अटल जी ध्यान रखते थे। साथ ही भाषण देने वाले कार्यकर्ताओं के शब्दों पर उनका खास ध्यान रहता था। उन्होंने कहा कि अटलजी का साथ हर क्षण कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करता रहता था।

http://राजनाथ बोले- हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी ‘No First Use’, भविष्य में क्या होगा ये हालात पर निर्भर

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ निर्माण में अटल जी की भूमिका को विशेषतौर पर याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमसे वादा लिया था कि 11 सीट देने पर राज्य का उपहार देंगे। सीटें कम आयी बावजूद उसके अटल जी ने प्रदेश निर्माण किया। छत्तीसगढ़ के निर्माता अटलजी हमेशा प्रदेश वासियों के लिए आदर और श्रध्दा के पात्र रहेंगे। श्री अग्रवाल ने अटलजी के साथ प्रवास के अपने दिनों को याद किया साथ ही प्रवासों के दौरान किस तरह उनसे सीखने को मिलता था इसका भी विस्तार से वर्णन किया। सभा में बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूर्व PM अटल की पहली पुण्यतिथि आज राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button