देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, क्या हो रही सच, फट रहे बम हो रहे लोग भुखमरी के शिकार जानिए रूस पर की थी ऐसे भविष्यवाणी, भारत पर भी पढ़ेगा असर

विश्वयुद्ध की ओर कदम बढ़ चुका है। रूस और यूक्रेन के बाद अब चीन ने ताइवान पर हमला करने की फिराक में है। लगातार युद्ध बढ़ते जा रहा है। परमाणु हमले की चेतावनी दे दी गई है। इस महायुद्ध में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन विश्व में एक खतरनाक इरादे से उभरकर सामने आए हैं। अब इस बीच बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की रूस पर की गई भविष्यवाणी की चर्चा बढ़ गई है।

विश्व में कई प्रसिद्ध भविष्यवक्ता हुए हैं जिनकी भविष्यवाणियों पर लोग यकीन करते हैं। इनमें सबसे पहले बुल्गारिया के अंधे फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) का नाम आता है। बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं जिनमें कई सच साबित हुई हैं। बाबा वेंगा ने सोवियत संघ के विघटन, अमेरिका में आतंकी संगठन अलकायदा के 9/11 हमले सहित कई भविष्यवाणियां की थीं जो बिल्कुल सच साबित हुईं। तो आइए जानते हैं कि बाबा वेंगा ने रूस और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर क्या भविष्यवाणी की है।

बाबा वेंगा की पुतिन पर भविष्यवाणी

रूस के यूक्रेन पर हमले और पुतिन की दबंगई के बाद अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या अब अमेरिका की बादशाहत समाप्त होने जा रही है? अब रूस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश होगा? यह सब सवाल इसलिए खड़े हो रहे हैं, क्योंकि बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने भविष्वाणी की थी कि एक दिन दुनिया का स्वामी रूस बनेगा। बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में यह भी दावा किया था कि साल 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी। कहा जाता है कि उनकी अब तक की गईं अधिकतर भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं।

चाणक्य नीति: यदि जीवन में है भय, तो चाणक्य की बात को बांध लें गांठ

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने बताया है कि साइबेरिया में एक घातक वायरस की खोज होगी जो अभी तक जमा हुआ है। जलवायु परिवर्तन के कारण बर्फ पिघल जाएंगे और यह वायरस फैल जाएगा। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि इस वायरस के फैलने के बाद दुनिया में हालात बेकाबू हो जाएंगे।

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने भविष्यवाणी में बताया था कि साल 2022 में लोगों को भयानक प्राकृतिक आपदाओं को झेलना पड़ेगा। दुनियाभर में भूकंप और सुनामी आने की संभावना है जबकि ऑस्ट्रेलिया और कई एशियाई देशों में भीषण बाढ़ आएगी। सुनामी से सैकड़ों लोगों की जान चली जाएगी।

 इंडिया में उत्पन्न होगी भूखमरी

बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने दावा किया है कि भारत में टिड्डियां फसलों और खेतों पर हमला करेंगी। इसकी वजह से देश में भूखमरी पैदा होने की आशंका है। इसके अलावा धरती पर एलियन ओमुआमुआ नाम के एस्टेरॉयड को भेजेंगे।

 

पाकिस्तान में भूखमरी, इमरान खान ने पूरी विश्व से लगाई मदद की गुहार

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button