बाबा वेंगा की डराने वाली भविष्यवाणी, आने वाले वर्ष में होगा तबाही!

2021 बिदाई होने में कुछ ही दिन बचें हैं। कोरोना संकट के बीच कुछ अच्छे पल और बुरी यादें के बीच यह साल अब समाप्त होने वाली है। जानिए आने वाला साल कैसा होगा प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां कर रखी हैं.

बुल्गारिया (Bulgaria) के रहने वाले नेत्रहीन वांगेलिया पांडवा गुश्टेरोवा उर्फ ​​बाबा वेंगा फकीर बाबा वेंगा (baba venga) ऐसे ही एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता रहे हैं. कहा जाता है कि आंखों की रोशनी न होने के बावजूद वे आने वाले भविष्य को साफ-साफ महसूस कर सकते थे. माना जाता है कि उनकी कही कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. आइए जानते हैं कि साल 2022 के लिए उन्होंने क्या भविष्यवाणी (baba venga) कर रखी है.

विश्व में होगी पानी की कमी

वेंगा बाबा (baba venga) के अनुसार, साल 2022 में विश्व में पानी का संकट छा जाएगा। कई शहरों में पीने के पानी की किल्लत हो जाएगी. नदियों का पानी प्रदूषित हो जाएगा और झील-तालाब सिकुड़ते जाएंगे. पानी की कमी के कारण से लोग दूसरी जगहों पर पलायन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

लोगों को लग जाएगी मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर की लत

भविष्यवाणी के अनुसार, इस वर्ष लोग मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर (Computer) पर अधिक समय गुजारेंगे. उनकी यह आदत धीरे-धीरे लत का रूप ले लेगी, जिससे लोगों की मानसिक स्थिति बिगड़ेगी और वे दिमागी रूप से बीमार होते जाएंगे.

साइबेरिया में मिलेगा डेंजर वायरस

विश्व में बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग (Global warming) इस साल प्रलयंकारी सिद्ध होगी. वार्मिंग (Global warming) के कारण से रूस के साइबेरिया इलाके में बर्फ पिघलने लगेगी, जिससे वैज्ञानिकों की टीम एक घातक वायरस की खोज करेगी. यह वायरस बहुत संक्रामक होगा और तेजी से फैलने लगेगा. इस संक्रमण से निपटने में दुनिया के तमाम इंतजाम फेल हो जाएंगे.

औषधिय गुणों से परिपूर्ण बेल : बेल खाने में जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही फायदेमंद

इंडिया में 50 डिग्री हो जाएगा तापमान

इंडिया पर भी ग्लोबल वार्मिंग (Global warming) का असर पड़ेगा. इसके कारण देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान करीब 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएंगा. तापमान बढ़ने की वजह से टिड्डियों की पैदावार बढ़ेगी और वह करोड़ों की संख्या में हरे-भरे क्षेत्रों में खेतों पर हमला कर उन्हें नष्ट कर डालेंगी. इससे देश में अकाल के हालात पैदा हो जाएंगे.

बढ़ेगा सुनामी और भूकंप का डेंजर

वेंगा बाबा (Baba Vanga Ki) के अनुसार, साल 2022 में विश्व में भूकंप और सुनामी का खतरा बढ़ेगा. हिंद महासागर में भूंकप के बाद एक बड़ी सुनामी उठेगी, जो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, भारत समेत दुनिया के देशों के तटीय इलाकों को अपनी चपेट में ले लेगी. इस सुनामी में सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी.

बतादें वेंगा बाबा (Baba Vanga)  साल 1996 में गुजर चुके हैं. उनकी भविष्यवाणियां (Baba Vanga) कहीं लिखी हुई नहीं हैं. हालांकि कहा जाता है कि अपने अनुयायियों को उन्होंने मौखिक रूप से इन भविष्यवाणियों से अवगत कराया था. उनकी कई भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं तो कई गलत भी निकली हैं. अब वर्ष 2022 के बारे में उनका आकलन कितना सही निकलता है, ये आने वाला समय ही बताएगा.

Back to top button