आटो/गैजेटदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

आ रहा बजाज का दमदार स्टाइलिश बाइक, शुरू हुई बुकिंग

देश की जाने माने दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलु बाजार में एक नए ब्रांड को पेश करने की तैयारी में है। लंबे समय से चर्चा में रही नई Husqvarna बाइक्स को कंपनी आगामी दिसंबर महीने में भारतीय बाजार में लांच कर सकती है। खबर है कि कंपनी इन बाइक्स की बिक्री KTM के डीलरशिप के माध्यम से करेगी।

कुछ डीलरशिप ने इन बाइक्स की बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। इन बाइक्स के लिए आपको 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि, Vitpilen 401 एक नियो रेट्रो कैफे रेसर बाइक है और Svartpilen 401 एक स्क्रैंबलर बाइक है।

http://पति ने गर्भवती पत्नी सहित परिवार के पांच लोगों की गला काटकर की हत्या

कंपनी Husqvarna ब्रांड के अन्तर्गत शुरुआती दौर में दो बाइक्स को पेश करेगी, जिसमें Svartpilen 401 और Vitpilen 401 शामिल हैं। इन बाइक्स को दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में लांच किया जा सकता है। इन बाइक्स की कीमत 2.80 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए के बीच हो सकती है। कंपनी इन बाइक्स का निर्माण पुणे के चाकन स्थित प्लांट में करेगी।

इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 373.2cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 43 Bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इंजन के अलावा लुक और डिजाइन में ये दोनों बाइक्स काफी अलग हैं। इसके अलावा इनमें अलग अलग तरह के टायर का भी प्रयोग किया गया है।

यहां पढ़ें : http://उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में CM पद की लेंगे शपथ, बहुमत परीक्षण आज

Husqvarna Vitpilen 401 को कंपनी ने KTM Duke 390 के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसलिए मैकेनिज्म में इन बाइक्स में काफी समानता देखने को मिलेगी। लेकिन इसमें कंपनी ने राउंड शेप LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस बाइक में आकर्षक फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सीट, हैंडलबार पर क्लिप और मल्टी फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है।

यहां पढ़ें : http://उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में CM पद की लेंगे शपथ, बहुमत परीक्षण आज

Husqvarna एक स्वीडिश ब्रांड है जिसका स्वामित्य आस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी KTM के पास है। अब Bajaj Auto इस ब्रांड को भारतीय बाजार में लांच करने जा रहा है। हालांकि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि इन बाइक्स की डिलीवरी कब शुरु की जाएगी। ऐसी उम्मीद है कि जनवरी महीने में इन बाइक्स को डिलीवर किया जा सकता है।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button