रहे सावधान: CG यहां कोरोना की चपेट 12 बच्चे मिले संक्रमित, सभी प्राथमिक और मिडिल स्कूल के बच्चे

0
13
webmorcha.com
कोविड स्कूल

बलरामपुर/सूरजपुर। तीसरी लहर के पहले अब सावधान होने की जरूरत है। प्रदेश में स्कूल तो ओपन हो गए हैं, लेकिन खतरा बरकरार है। अब कोरोना संक्रमण ने बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। सूरजपुर में 12 बच्चे संक्रमित मिले हैं। सभी बच्चे प्राथमि और मिडिल स्कूल के हैं। इसके अलावा बलरामपुर में भी मोहल्ला क्लास (mohalla class) के 3 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी बच्चे अलग-अलग गांवों के हैं। इसके बाद पंचायत स्तर से स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

सूरजपुर (Surajpur) के केरता में मिडिल और प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की बुधवार को जांच की गई। इसमें दोनों स्कूलों के 6-6 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक के मितगई व बरवाही पंचायत में चल रहे मोहल्ला क्लास (mohalla class) में 3 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। इसके बाद सभी बच्चों और उनके परिजनों की भी जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

इंडियन पुरुष हॉकी टीम ने रचा इतिहास: 41 वर्ष बाद मेडल जीता, जर्मनी को ब्रॉन्ज मेडल मैच में 5-4 से किया परास्त

चिंता दो दिन में 27 स्कूली बच्चे संक्रमित

दो दिन में ही छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 27 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। खास बात यह है कि यह सभी बच्चे कोरबा, बलरामपुर और सूरजपुर (Surajpur) जिले के हैं। एक दिन पहले ही सूरजपुर के केरता स्थित हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के 3 बच्चे संक्रमित मिले थे। वहीं बलरामपुर में भी 7वीं क्लास का एक बच्चा और कोरबा में मोहल्ला क्लास (mohalla class) के 8 बच्चे संक्रमित मिले थे।

सभी स्कूलों में बच्चों का कोविड टेस्ट शुरू किया गया

बच्चों में संक्रमण को देखते हुए तीसरी लहर का डर और विशेषज्ञों की आशंका को बल मिलने लगा है। इसे देखते हुए सभी स्कूलों में बच्चों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। सूरजपुर जिले के CMHO Dr. RS Singh ने बताया कि covid test के लिए जिले में 3 हजार से अधिक एंटीजन टेस्ट (antigen test) किट हैं। जो बच्चे संक्रमित मिले हैं, उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123